Aadhar card loan app | Top 10 आधार कार्ड लोन एप

4.8
(272)

आधार कार्ड लोन एप

Aadhar card loan app: महंगाई के इस दौर में लोन की जरूरत भला किसे नहीं पड़ती होगी। आपकी आमदनी कितनी भी हो पर महीने के आखिर तक आपका बजट हर हाल में खराब हो ही जाता है। ऐसे में यदि आप भी कुछ बड़ा काम करना चाहते हैं और बैंक से लोन लेने की सोच रहे हैं। तो हमारा ये लेख अंत तक पढि़ए। अपने इस लेख में हम आपको बताएंगे कि आधार कार्ड लोन एप कौन से है।

इसे जानने के बाद आप केवल अपने आधार कार्ड की मदद से घर बैठे आसानी से ऑनलाइन लोन ले सकते हैं। जो कि पूरी तरह से भरोसेमंद तरीका होगा। यहां हम आपको आधार कार्ड पर लोन देने वाली 10 एप्‍लीकेशन के बारे में जानकारी देंगे। जो कि आधार कार्ड पर लोन देने का काम करती हैं।

Loan क्‍या होता है?

आधार कार्ड लोन एप के बारे में हम आपको जानकारी दें इससे पहले आइए एक बार हम आपको जानकारी दें कि लोन होता क्‍या है। दरअसल, लोन भी एक तरह का उधार होता है। जो कि पहले हम लोग अपने नाते रिश्‍तेदारों या साहूकारों से लिया करते थे। लेकिन अब यही सुविधा बैंकों ने बेहद आसान बना दी है।

इसके बाद आप जब चाहें जितना चाहें उतनी बड़ी मात्रा में बैंक से लोन ले सकते हैं। बस समय के साथ उस पर हमसे कुछ ब्‍याज लिया जाएगा। लेकिन बदलते समय के साथ आज लोन की सुविधा ऑनलाइन भी हो चुकी है। साथ ही कागज का भी कोई बहुत लंबा चौड़ा झंझट नहीं होता है। जिसके बाद हम घर बैठे भी आसानी से लोन ले सकते हैं।

आधार कार्ड लोन एप

Top 10 आधार कार्ड लोन एप

Aadhar card loan app से जुड़ी इस पोस्‍ट में आइए आगे हम आपको 10 ऐसी एप्‍लीकेशन के नाम बताते हैं। जो कि आपको केवल आधार कार्ड या बहुत कम कागज पर लोन देने का काम करती हैं। खास बात ये है कि जिन एप्‍लीकेशन के नाम हम आपको बताने जा रहे हैं। वो पूरे तरीके से भरोसेमंद हैं। इसलिए आप बिना किसी संकोच के इनके जरिए आसानी से लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: पैन कार्ड पर लोन चाहिए तुरंत

Paysense: Personal Loan

Aadhar card loan app में हम आपको जिस एप्‍लीकेशन का नाम पहले नंबर पर बताने जा रहे हैं। उसका नाम है Paysense: Personal Loan यदि हम इस एप्‍लीकेशन की रेटिंग की बात करें तो इसे प्‍ले स्‍टोर पर अबतक 4.3 की रेटिंग दी गई है। साथ ही इसे एक करोड़ से भी ज्‍यादा लोगों ने अबतक डाउनलोड किया हुआ है।

इस एप्‍लीकेशन पर से लोन लेने के लिए आपकी आयु कम से कम 21 साल होनी चाहिए। साथ ही आपकी मासिक सैलरी 12 हजार से 15 रूपए तक जरूर होनी चाहिए। यह एप्‍लीकेशन आपसे 16 से लेकर 36 प्रतिशत तक ब्याज लेती है। साथ ही इस एप्‍लीकेशन की मदद से आपको 15 मिनट के अंदर 5 हजार रूपए से लेकर पांच लाख का लोन मिल सकता है। जो कि कम से कम तीन महीने और अधिकतम पांच साल की अवधि के लिए आप ले सकते हैं। Aadhar card loan app में आप इसे प्‍ले स्‍टोर पर से डाउनलोड करके आसानी से लोन ले सकते हैं।

CASHe Personal Loan App

Aadhar card loan app में यह दूसरे नंबर की एप्‍लीकेशन है। जो कि हाल के दिनों में काफी तेजी से लोकप्रिय हुई है। इस एप्‍लीकेशन के जरिए आप कम से कम 1 हजार रूपए और अधिकतम 4 लाख रूपए तक का लोन ले सकते हैं। यदि हम प्‍ले स्‍टोर पर इसकी रेटिंग की बात करें तो इसे 4.3 की रेटिंग दी गई है। साथ ही इसे अबतक कुल 50 लाख से ज्‍यादा लोगों ने डाउनलोड किया हुआ है। जो कि बताता है कि यह काफी भरोसमंद है।

यह एप्‍लीकेशन भी आपसे 27 से लेकर 36 प्रतिशत तक ब्याज ले सकती है। आपकी ब्‍याज दर इस बात पर निर्भर करती है कि आपकी आय का स्‍त्रोत कैसा है। यदि आपकी आय का स्‍त्रोत और आपका Cibil Score अच्‍छा है तो आपको काफी कम ब्याज भी देना पड़ सकता है।

Navi; Loan, Insurance & Funds

आधार कार्ड की मदद से आप पर्सनल लोन Navi एप्‍लीकेशन की मदद से भी आसानी से ले सकते हैं। इसके लिए आपको इस एप्‍लीकेशन को अपने फोन में डाउनलोड करना होगा। डाउलोड करने के बाद आपको अपना अकाउंट बनाना होगा। जिसके बाद आप अपने लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इस एप्‍लीकेशन की मदद से आप घर बैठे 20 लाख रूपए तक का लोन आसानी से ले सकते हैं। यदि हम प्‍ले स्‍टोर पर इसकी रेटिंग की बात करें तो इसे लोगों ने इस 4.2 की रेटिंग दी है। साथ ही इसे अबतक लाखों लोगों ने डाउनलोड कर लिया है। इसलिए आप इस एप्‍लीकेशन पर आसानी से भरोसा कर सकते हैं।

NIRA Instant Personal Loan App

Aadhar card loan app मे अब हम आपको चौथे नंबर की एप्‍लीकेशन बताने जा रहे हैं। जिसका नाम है NIRA Instant Personal Loan App इसे प्‍ले स्‍टोर पर अबतक 50 लाख से भी ज्‍यादा लोगों ने डाउनलोड किया हुआ है। जबकि 4.5 की रेटिंग दी हुई है। यदि हम लोन राशि की बात करें तो यहां से आप कम से कम पांच हजार से लेकर एक लाख रूपए तक का लोन आसानी से ले सकते हैं। जबकि यदि हम ब्याज दर की बात करें तो यहां आपको 24 से लेकर 36 प्रतिशत तक का ब्याज लिया जाता है।

यहां से आप जो भी लोन लेते हैं। उसे कम से कम 90 दिन और अधिकतम 2 साल के अंदर चुका सकते हैं। जो कि काफी लंबा समय होता है। यहां से लोन लेने के लिए आपकी आयु कम से कम 22 साल पूरी होनी चाहिए। साथ ही लोन लेने के लिए सभी जरूरी दस्‍तावेज भी होने चाहिए।

KreditBee: Personal Loan App

आगे हम आपको लोन लेने के लिए जिस एप्‍लीकेशन का नाम बताने जा रहे हैं उसका नाम है KreditBee: Personal Loan App यह एप्‍लीकेशन लोन लेने के लिए काफी जानी जाती है। इसलिए इसे आप बेफिक्र होकर डाउनलोड कर सकते हैं। यदि हम इसकी प्ले स्‍टोर पर रेटिंग की बात करें तो इसे अभी तक 4.5 की रेटिंग दी गई है। साथ ही अबतक इसे पांच करोड़ लोगों ने डाउनलोड किया हुआ है। जो कि अपने आप में काफी ज्‍यादा है। यहां से आप कम से कम 1 हजार रूपए और अधिकतम 3 लाख रूपए तक का लोन ले सकते हैं।

जबकि इसे चुकाने के लिए आपको दो महीने से लेकर दो साल तक का समय दिया जाता है। यदि हम ब्याज दर की बात करें तो आधिकतम 30 प्रतिशत तक जा सकती है। ब्‍याजदर पूरी तरह से आपकी प्रोफाइल के ऊपर निर्भर करती है। इसलिए इसे लेकर आपको घबराने की जरूरत नहीं है।

यहां से आप लोन केवल तभी ले सकते हैं। जब आपकी आयु 21 वर्ष पूरी हो गई हो। साथ ही आपके पास आमदनी का एक अच्‍छा जरिया हो। इसके अलावा आपका Cibil Score भी अच्‍छा होना चाहिए। इसके बिना आपको काफी ज्‍यादा ब्याज दर चुकानी पड़ सकती है।

Kissht: Instant Line of Credit

आधार कार्ड पर तुरंत लोन देने वाली एप्‍लीकेशन में इसका भी नाम काफी तेजी से उभर कर आया है। इसलिए यदि आपको अभी तक कोई भी एप्‍लीकेशन पसंद नहीं आई है तो आप इस एप्‍लीकेशन के साथ भी जा सकते हैं। यदि हम प्‍ले स्‍टोर पर इसकी रेटिंग की बात करें तो इसे अभी तक लोगों ने 4.3 की रेटिंग दी है। जो कि बेहद ही शानदार मानी जाती है।

इस एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए आपको इसे सबसे पहले प्‍ले स्‍टोर से डाउनलोड करना होगा। इसके बाद आपको इसके अंदर अपना अकाउंट बनाना होगा। जिसके बाद आप लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। यदि आपके सभी दस्‍तावेज सही पाए जाते हैं तो आपकी लोन राशि आपके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी।

MoneyTab: Credit Line & Loan

अब हम आपको आधार कार्ड से लोन लेने के लिए सातवीं एप्‍लीकेशन बताने जा रहे हैं। जिसका नाम है MoneyTab: Credit Line & Loan इसे आप अपने फोन के प्‍ले स्‍टोर पर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। प्‍ले स्‍टोर पर इसे 4.2 की रेटिंग दी गई है। साथ ही अबतक इसे एक करोड़ से ज्‍यादा लोगों ने डाउनलोड किया हुआ है। इसकी खास बात ये है कि यहां आपसे सबसे पहली बार One Time Registration Fee ली जाती है। इसके बाद आप इसके ऊपर से कितनी भी बार लोन ले सकते हैं।

इस एप्‍लीकेशन के जरिए आप कम से कम तीन हजार और अधिकतम पांच लाख रूपए तक का लोन ले सकते हैं। यहां से यदि आप लोन लेते हैं तो आपसे 12 प्रतिशत से लेकर 36 प्रतिशत तक का ब्याज लिया जाता है। जो कि आपकी प्रोफाइल के ऊपर निर्भर करेगा। जबकि यहां से आप कम से कम तीन महीने के लिए और अधिकतम तीन साल के लिए लोन दिया जाता है। इसके अलावा आपसे 2 प्रतिशत से लेकर 4 प्रतिशत तक Processing Fee भी ली जाती है।

FlexSalery – Instant आधार कार्ड लोन एप

अब हम आपको आठवीं एप्‍लीकेशन बताने जा रहे हैं। जिसका नाम है FlexSalery Instant Loan App यह एप्‍लीकेशन भी आपको आसानी से लोन दे देती है। प्‍ले स्‍टोर पर अबतक इसे एक करोड़ से भी ज्‍यादा लोगों ने डाउनलोड किया हुआ है। जबकि यदि हम इसकी रेटिंग की बात करें तो इसे 4.8 की रेटिंग दी हुई है। इस एप्‍लीकेशन के जरिए आप अधिकतम 2 लाख रूपए तक का लोन ले सकते हैं।

जबकि यदि हम इसकी ब्याज दर की बात करें तो अधिकतम 36 प्रतिशत तक हो सकती है। जबकि इस लोन को चुकाने के लिए आपको कम से कम दस महीने और अधिकतम 3 तीन साल का समय दिया जाता है। जो कि काफी ज्‍यादा होता है। इस एप्‍लीकेशन पर से लोन लेने के लिए आपकी उम्र कम से कम 21 साल होनी चाहिए। साथ ही आपकी सैलरी हर महीने आठ हजार रूपए से अधिक होनी चाहिए। इसके बिना आप किसी भी तरह से इस एप्‍लीकेशन से लोन नहीं ले सकते हैं।

Money View

आधार कार्ड से लोन में हम आपको आगे अब Money View Application के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसे अब प्ले स्‍टोर पर से एक करोड़ से भी अधिक लोगों ने डाउनलोड किया हुआ है। साथ ही इसे 4.6 की रेटिंग दी हुई है। यहां से आप कम से कम दस हजार रूपए और अधिकतम 5 लाख रूपए तक का लोन ले सकते हैं।

जबकि यदि हम इसकी ब्याज दर की बात करें यहां आप आपसे अधिकतम 39 प्रतिशत तक का ब्याज लिया जाता है। जो कि दूसरी एप्‍लीकेशन से काफी ज्‍यादा है। यहां आपको लोन चुकाने के लिए कम से कम तीन महीने और अधिकतम पांच साल का समय दिया जाता है। इसके अंदर आप अपना पूरा लोन आसानी से चुका सकते हैं।

SmartCoin – Personal loan App

आधार कार्ड से लोन लेने के लिए अब हम आपको जो अंतिम एप्‍लीकेशन बताने जा रहे हैं। उसका नाम है SmartCoin जो कि आपको लोन देने का काम करती है। प्‍ले स्‍टोर पर इसे अभी तक 4.3 की र‍ेटिंग दी गई है। जबकि यदि हम डाउनलोड की बात करें तो इसे अबतक एक करोड़ से भी ज्‍यादा लोगों ने डाउनलोड किया हुआ है। इस एप्‍लीकेशन के जरिए आप कम से कम 4 हजार रूपए और अधिकतम 1 लाख रूपए तक का लोन ले सकते हैं।

जबकि इसे चुकाने के लिए आपको कम से कम 62 दिन दिए जाएंगे और अधिकतम एक साल का समय दिया जाएगा। जबकि इस लोन पर आपसे ब्याज दर 0 से लेकर 30 प्रतिशत तक ली जाती है। आधार कार्ड से लोन लेने के लिए आप इस एप्‍लीकेशन का भी प्रयोग कर सकते हैं।

ध्‍यान रखने योग्य बातें

  • क्‍योंकि आधार कार्ड आपका पहचान पत्र होता है। इससिलए संभव है कि आपको लोन लेने के लिए आधार कार्ड के साथ अपना पेन कार्ड और फोटो आदि भी मांगा जाए। इसलिए लोन के लिए आवेदन करने से पहले आप सभी दस्‍तावेज साथ में रखें।
  • इन सभी एप्‍लीकेशन पर केवल तभी लोन दिया जाता है। जब आप आवेदन करते हैं। यदि आपको लोन के लिए किसी तरह का फोन या ई मेल आद‍ि आता है। तो वह पूरे तरीके से फर्जी होता है।
  • लोन केवल तभी लें जब आपको लोन लेने की सख्‍त जरूरत महसूस हो। अन्‍यथा कई बार लोन से ज्‍यादा आपके ऊपर उसका ब्याज लग जाता है।
  • यदि आपके पास आय का कोई सु‍रक्षित जरिया नहीं है। तो आप लोन कभी भी ना लें। क्यों‍कि बिना आय के आप लोन कैसे चुकाएंगे। यदि आप फिर भी लोन लेते हैं तो उससे पहले उसे चुकाने का प्रबंध कर लें।
  • यदि आप कई बार लोन लेना चाहते हैं तो कोशिश करें कि आप एक ही एप्‍लीकेशन से लोन लें। इससे आपको उसका सारा तरीका पहले से पता रहेगा।
  • लोन लेने से पहले आप लोन देने वाली सभी एप्‍लीकेशन पर जाकर आपके लोन के हिसाब से उसकी ब्याज दर देख लें। इसके बाद जो एप्‍लीकेशन आपको सबसे कम ब्‍याज दर पर लोन ऑफर कर रही हो। उसी पर से लोन के लिए आवेदन करें।

इसे भी पढें: पर्सनल लोन न चुकाने पर क्या होगा?

Conclusion

आशा है कि अब आप जान चुके होंगे Aadhar card loan app कौन से हैं। जिनकी मदद से आप घर बैठे केवल कुछ मिनटों में ही आसानी से लोन ले सकते हैं। इस लेख को पढ़कर आपको लगा होगा कि लोन लेना काफी आसान काम है, लेकिन हम आपको बता दें कि लोन चुकाना उतना ही मुश्किल काम है। इसलिए बिना सोचे समझे कभी लोन ना लें। यदि आपको हमारा ये लेख पसंद आया है तो इसे अपने दोस्‍तों के साथ भी अवश्‍य शेयर करें। साथ ही आधार कार्ड लोन ऐप से जुड़ा आपका कोई सवाल है तो हमें नीचे कमेंट बॉक्‍स में लिखें।

यह पोस्ट आपके लिए कितना उपयोगी है?

स्टार पर क्लिक करके हमें बताये!

औसत रेटिंग 4.8 / 5. कुल वोट 272

उम्र में युवा और तजुर्बे में वरिष्ठ रोहित यादव हरियाणा के रहने वाले हैं। पत्रकारिता में डिग्री रखने के साथ इन्होंने अपनी सेवाएं कई मीडिया संस्थानों को दी हैं। फिलहाल ये पिछले लंबे समय से अपनी सेवाएं 'All in Hindi' को दे रहे हैं।

Leave a Comment