Angel one app kya hai | एंजेल ब्रोकिंग अप्प से पैसे कैसे कमायें?

4.7
(366)

Angel One Application से पैसे कैसे कमाएं?

Angel one app kya hai: आज के समय में गूगल प्ले स्टोर में आपको एक से बढ़कर एक एप्लीकेशन देखने को मिल जाएगीं, जिससे आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। लेकिन उन एप्लीकेशन में कुछ एप्लीकेशन सही होती हैं, तो कुछ गलत, जिससे आपका टाइम भी खराब होता है और मूड भी। इसलिए आज के आर्टिकल में हम आपको एक ऐसी एप्लीकेशन के बारे में बताएंगे।

जिससे आप घर बैठे आसानी से पैसे कमा सकते हैं और अगर आप स्टॉक मार्किट में पैसे इन्वेस्ट करना चाहते हैं, तो यह एप्लीकेशन आपके लिए बेस्ट साबित हो सकती है। इसलिए आज के आर्टिकल में हम बात करेंगे Angel one app kya hai | एंजेल ब्रोकिंग एप से पैसे कैसे कमायें। अगर आप भी Angel one app से पैसे कामना चाहते हैं, तो यह आर्टिकल आपके लिए महत्वपूर्ण होने वाला है। इसलिए इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ना।

Angel one app kya hai?

सबसे पहले हम बात करेंगे Angel one app kya hai। तो हम आपको बता दें कि यह एक स्टॉक मार्किट कि एप्लीकेशन है, जिसमें आप घर बैठे स्टॉक मार्किट में शेयर खरीद सकते हैं और उन्हें अच्छे दामों में बेच भी सकते हैं। इसके लिए आपको कहीं जाने कि जरूरत नहीं है। आप घर बैठे ही इस एप्लीकेशन के माध्यम से स्टॉक मार्केट में अपना पैसा लगा सकते हैं और आसानी से किसी भी कंपनी के शेयर को खरीद और बेच सकते हैं।

यह सबसे अच्छी रेटिंग वाला एप्लीकेशन है, जिस पर आप आंख बंद करके भरोसा कर सकते हैं। आज के समय में इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल लाखों कि संख्या में लोग कर रहे हैं और घर बैठे Angel One App से ट्रेडिंग और Refer And Earn से अच्छा – खासा पैसे कमा रहे हैं। इस एप्लीकेशन कि सबसे खाश बात यह है कि इस एप्लीकेशन में आप फ्री में अकाउंट बना सकते हैं और अपने पैसो को इस पर इन्वेस्ट कर सकते हैं।

एंजेल ब्रोकिंग अप्प क्या है

एंजेल ब्रोकिंग एप से पैसे कैसे कमायें?

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि आप एंजेल वन एप्लीकेशन से दो तरह से पैसे कमा सकते हैं एक अपने पैसे इन्वेस्ट करके, उन पैसों से स्टॉक मार्किट में इन्वेस्ट करके और दूसरा Refer And Earn करके। इसके बारे में हमने आपको नीचे विस्तार से समझाने कि कोशिश कि है, जिसे फॉलो करके आप भी इस एप्लीकेशन से घर बैठे पैसे कमा सकते हैं।

Trading

Angel One App एप्लीकेशन में ट्रेडिंग करके आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। आप इस एप्लीकेशन के माध्यम से किसी भी दूसरी कंपनी के शेयर खरीद कर इसे तब तक होल्ड पर रख सकते हैं, जब तक उस शेयर के दाम ना बढ़ जाये और जैसे ही आपके खरीदे गए शेयर के दाम बढ़ जाते हैं। उसी समय आप अपने उन शेयरों को बेच कर अच्छा पैसा कमा सकते हैं। लेकिन ध्यान रखने वाली बात यह है कि आपको इसके लिए शेयर मार्किट कि बेसिक जानकारी होना जरूरी है। वरना आपको इसमें फायदे कि जगह नुकसान भी उठाना पड़ सकता है।

Mutual Fund

Angel One App एप्लीकेशन के माध्यम से आप Mutual fund में निवेश कर सकते हैं और इसमें आप एक फिक्स अमाउंट को जमा करके रोजाना शेयर मार्किट के उतार – चढ़ाव के हिसाब से पैसे कमा सकते हैं। इसमें आपको एक फिक्स अमाउंट को Deposit कर देना है और फिर शेयर मार्किट के उतार – चढ़ाव के हिसाब से उन पैसो को शेयर मार्किट में लगा सकते है। इसमें आप रोजाना या फिर महीने या फिर पुरे सालभर के लिए एक फिक्स अमाउंट को जमा कर सकते है और उन पैसो को शेयर मार्कट में लगा सकते हैं।

जिससे आप घर बैठे ही अच्छा – खासा पैसा कमा सकते हैं। लेकिन इसमें भी ध्यान रखने वाली बात यह है, कि आपको इसके लिए शेयर मार्किट कि बेसिक जानकारी होना जरूरी है। वरना आपको इसमें भी फायदे कि जगह नुकसान हो सकता है।

Refer And Earn

Angel One App से सबसे आसान और बढ़िया तरीका है पैसे कमाने का Refer And Earn। इसके लिए बस आपको पहले Angel One App पर अकाउंट बनाना होगा और उसके बाद आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को इस एप्लीकेशन का Refrel Code भेजकर, उनसे भी इस एप्लीकेशन को ज्वाइन करवा सकते हैं। जैसे ही आपका कोई रिश्तेदार या फिर दोस्त Angel One App के इस एप्लीकेशन को आपके द्वारा भेजे गये Refrel Code के माध्यम से डाउनलोड करके रजिस्ट्रेशन करता है। तो आपको हर एक रजिस्ट्रेशन के ऊपर 2,000 रूपए से लेकर 5,000 रूपए तक का कमीशन मिलता है।

अकाउंट बनाने के लिए किन डॉक्यूमेंट कि जरूरत पडती है?

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • किसी भी बैंक का अकाउंट
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • एक पेपर में हस्ताक्षर कि फोटो

इसे भी पढ़ें: स्टूडेंट पैसा कैसे कमाए?

How to Open Account in Angel One Application

Angel One App पर आपको कैसे अकाउंट खोलना है, इसके बारे में हमने आपको नीचे विस्तार से बताने कि कोशिश कि है। आप भी हमारे बताये गए Step By Step को फॉलो करके इस एप्लीकेशन में अकाउंट खोल सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन से गूगल प्ले स्टोर पर Angel One App को सर्च करना होगा।
  • इसके बाद आपको Angel One कि एप्लीकेशन दिखेगी, जिसे आपको अपने मोबाइल फोन पर डाउनलोड करना होगा।
  • इसके बाद आपके मोबाइल फोन पर Angel One कि एक नयी एप्लीकेशन दिखाई देगी, जिसे आपको क्लिक करके ओपन करना है।
  • अब आपको अपना नाम और मोबाइल नंबर और Refer Code डालकर Process पर क्लिक कर देना है।
  • प्रोसेस पर क्लिक करने बाद आपको अपना ईमेल-आईडी को सेलेक्ट करना है। फिर आपको अपने पेनकार्ड कि फोटो को अपलोड करके Submit करना होता है।
  • इसके बाद आपको अपना बैंक अकाउंट ऐड करना होता है और अपने बैंक अकाउंट को वेरीफाई करने के लिए आपको अपना आधार कार्ड नंबर डालना होता है, जो आपके बैंक अकाउंट से लिंक हुआ हो।
  • इसके बाद आपको अपनी Income – Occupation – Matrial Status और Gender को सेलेक्ट करके सबमिट करना होता है।
  • इसके बाद आपको अपनी फोटो और सिग्नेचर कि फोटो को स्कैन करके अपलोड करना होता है और प्रोसेस पर क्लिक करने के बाद आपको अपने आधार कार्ड नंबर से वेरीफाई करना होता है।
  • इसके बाद यूजर आईडी और पासवर्ड आपके मोबाइल नंबर और ईमेल-आईडी पर आ जाता है, जिससे आप इस एप्लीकेशन पर आसानी से लॉगिन कर सकते हैं।
  • पूरा प्रोसेस होने के बाद 3 दिन के अंदर आपका Angel One एप्लीकेशन पर अकाउंट बन बनकर तैयार हो जाता है। जिसके बाद आप लॉगिन करके Angel One एप्लीकेशन पर घर बैठे स्टॉक मार्किट पर पैसे इन्वेस्ट करके और Refer & Earn के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं।
  • आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि जो भी हमने आपको ऊपर प्रोसेस बताया है। आप Angel One कि अधिकारिक वेबसाइट में जाकर भी इस प्रोसेस को फॉलो करके अपना अकाउंट ओपन कर सकते हैं।

Angel one app से पैसे कैसे निकाल सकते हैं?

Angel one app से पैसे निकालने के लिए हमने आपको नीचे विस्तार से बताने कि कोशिश कि है। आप भी हमारे बताये गए Step By Step को फॉलो करके इस एप्लीकेशन से अपने पैसे निकाल सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन से Angel one एप्लीकेशन को ओपन करना होगा।
  • इसके बाद आपको यूजर आईडी और पासवर्ड डालकर इस एप्लीकेशन को लॉगिन करना होगा।
  • इसके बाद आपके सामने Menu का ऑप्शन दिखाई देगा, जिस पर आपको क्लिक करना होगा।
  • अब आपको Fund का ऑप्शन दिखाई देगा। आपको उस पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको ऊपर Right Side में Withdraw का ऑप्शन दिखा देगा, जिसपर आपको क्लिक करना होगा।
  • अब आपको जितना भी पैसा निकालना है, उस संख्या को डालकर सबमिट कर दें।
  • इसके बाद कुछ देर में ही आपका पैसा प्रोसेस होने के बाद आपके अकाउंट में ट्रांसफर हो जायेगा।

इसे भी पढ़ें: ऐड से पैसे कैसे कमाए?

Conclusion

जैसा कि हमने आपको अपने इस आर्टिकल में Angel one app kya hai। के बारे में बताने कि कोशिश कि है। उम्मीद करता हूँ कि आपको हमारी ये पोस्ट पसंद आयी होगी और आपको भी हमारे आर्टिकल द्वारा एंजेल ब्रोकिंग अप्प से पैसे कैसे कमायें? इसके बारे में सम्पूर्ण जानकरी मिल गयी होगी। अगर आपके मन में भी “Angel one app kya hai” से संबधित कोई भी सवाल है। तो हमें कमेंट करके जरूर बताये और यदि आप इसके अलावा कुछ और भी जानकारियां हमसे चाहते हैं, तो भी आप हमें कमेंट कर सकते हैं। हम आपके सवाल का जवाब देने कि कोशिश करेंगे।

यह पोस्ट आपके लिए कितना उपयोगी है?

स्टार पर क्लिक करके हमें बताये!

औसत रेटिंग 4.7 / 5. कुल वोट 366

उम्र में युवा और तजुर्बे में वरिष्ठ रोहित यादव हरियाणा के रहने वाले हैं। पत्रकारिता में डिग्री रखने के साथ इन्होंने अपनी सेवाएं कई मीडिया संस्थानों को दी हैं। फिलहाल ये पिछले लंबे समय से अपनी सेवाएं 'All in Hindi' को दे रहे हैं।

Leave a Comment