Clickbank kya hai | क्लिकबैंक से पैसे कैसे कमायें?

4.7
(379)

ClickBank से पैसे कमाने का आसान तरीका

Clickbank kya hai: आज के समय में ऑनलाइन पैसे कमाना काफी आसान हो गया है। इन्टरनेट पर कई सारे वेबसाइट हैं जो आपको इसमें मदद कर सकती हैं। आज के इस आर्टिकल में हम ऐसे ही एक वेबसाइट के बारे में जानेंगे जिसके मदद से आप ऑनलाइन पैसे कमा पाएंगे। इस वेबसाईट का नाम है clickbank आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि clickbank kya hai, इसके साथ ही हम ये भी जानेंगे कि क्लिक बैंक से पैसे कैसे कमायें। तो आइए सबसे पहले जान लेते है की क्लिकबैंक क्या है?

clickbank kya hai?

Clickbank एक एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम है, जिसके मदद से आप आसानी से अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। इसकी शुरुआत 1998 में ही हो गई थी। इसके पास 6 मिलियन से भी ज्यादा कस्टमर हैं। यह पूरी दुनिया में फैला हुआ है। इसको यूज करना काफी आसान है। यह एक प्रचलित प्लेटफार्म है, जो आज के समय में काफी ज्यादा यूज किया जा रहा है। इसका इंटरफेस काफी अच्छा है। अब जब आप जान गए हैं की clickbank kya hai, तो आइए आपको बताते हैं Clickbank पर अकाउंट कैसे बनाए और क्लिक बैंक से पैसे कैसे कमायें।

क्लिक बैंक से पैसे कैसे कमायें

Clickbank पर अकाउंट कैसे बनाए?

अगर आप क्लिक बैंक से पैसे कैसे कमायें जानना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको इस पर अकाउंट बनना होगा। अकाउंट बनाने के बाद ही आप इससे पैसे कमा पाएंगे। इसपर अकाउंट बनना काफी आसान है। अकाउंट बनाने के लिए निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो करें।

  • सबसे पहले Clickbank के वेबसाइट पर जाएं, इसके लिए आप गूगल पर जाकर ClickBank.com सर्च करें।
  • इसके बाद साइनअप ऑप्शन पर जाएं। इसमें आपसे देश का नाम, अपना नाम, मोबाइल नंबर और ईमेल मांगा जाएगा। सबकुछ सही सही भरने के बाद ज्वाइन नाउ ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपसे कुछ अन्य डिटेल्स जैसे बैंक अकाउंट डिटेल्स, अकाउंट टाइप इत्यादि मांगा जाएगा। सबकुछ भरने के बाद सबमिट कर दें।
  • ऐसा करते ही आपका अकाउंट तैयार हो जाएगा। आपको इसका कन्फर्मेशन अपने मेल पर भी प्राप्त हुआ होगा। अब आप पैसे कमा सकते है। अब आइए आपको Clickbank se paise kaise kamaye बताते है।

इसे भी पढ़ें: पैसे कमाने का एप्प 2022

क्लिकबैंक से पैसे कैसे कमायें?

क्लिकबैंक से आप पैसे दो तरीके से कमा सकते हैं या तो आप अपना खुद का प्रोडक्ट बेच सकते हैं या फिर आप इस पर उपलब्ध प्रोडक्ट को बेच कर पैसे कमा सकते हैं। इस पर उपलब्ध किसी भी प्रोडक्ट के लिंक को एफिलिएट करके अलग अलग जगह शेयर करें। जैसे ही कोई इस लिंक पर क्लिक करके प्रोडक्ट को खरीदेगा, तो आपको इसके बदले कमीशन मिलेगा। इतना ही नहीं अगर कोई इस लिंक को बस क्लिक भी करता है तो आपको कुछ कमीशन मिलेगा। इसका प्रयोग काफी सिंपल बनाया गया है ताकि हर कोई इसका प्रयोग कर सके।

आप अपने लिंक को प्रोमोट करने के लिए व्हाट्सएप ग्रुप, ब्लॉग्स, यूट्यूब का सहारा लें सकते है। इसके साथ ही आप अपने सोशल मीडिया के मदद से भी इसे प्रमोट कर सकते हैं। थोड़ा बहुत मेहनत करके आप इसके माध्यम से अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। यह फ्रीलांस वर्क के लिए भी काफी अच्छा है। इसके ऊपर दुनिया भर से लाखों लोग जुड़े हुए हैं और अच्छा पैसा कमा रहे हैं।

क्लिकबैंक से एफलिएट मार्केटिंग कैसे सीखें?

क्लिकबैंक से अच्छा पैसा कमाने के लिए आपके पास एफिलिएट मार्केटिंग की अच्छी समझ होनी चाहिए। अगर आप एफिलिएट मार्केटिंग सीखना चाहते हैं तो आप क्लिकबैंक की तरफ से सीख सकते हैं। क्लिकबैंक के वेबसाइट पर इसके लिए एक अलग से टैब है जिसके मदद से आप एफिलिएट मार्केटिंग की अच्छे से सीख सकते हैं। इसमें काफी अच्छे से कोर्स को डिजाइन किया गया है जिसकी मदद से आप एफलिएट मार्केटिंग सीख पाएंगे।

लिंक को कैसे प्रोमोट करें?

साफ है आप जितना ज्यादा Clickbank पर उपलब्ध प्रोडक्ट की लिंक को शेयर करेंगे, उतना ज्यादा आप कमा सकेंगे। एक सही प्रॉडक्ट को कैसे चुनें और उसे कैसे शेयर करें। इसके लिए आप कुछ आसान तरीकों को अपना सकते हैं, जो इस प्रकार है:

  • सही प्रॉडक्ट का चुनाव करें।
  • सबसे पहले एक अच्छा सा प्रोडक्ट ढूंढे। ऐसे प्रॉडक्ट को चुनें जिसकी डिमांड हो, जैसे फेस्टिवल सीजन में लोग कपड़े अधिक खरीदते हैं तो इस समय आप कपड़ों की एफिलिएट लिंक को अधिक शेयर करें।
  • सोशल मीडिया का प्रयोग करें।
  • धैर्य से काम करें।

क्लिकबैंक कस्टमर केयर

क्लिकबैंक के पास काफी बेहतरीन और अनुभवी कस्टमर सपोर्ट है। आप इनसे चैट कर सकते हैं या फिर आप ईमेल भी कर सकते हैं। इनकी टीम से आप इनके सोशल मीडिया पर भी कनेक्ट हो सकते हैं। इनकी टीम आपकी मदद अवश्य करेगी। इनसे कंटैक्ट करने के लिए आप निम्नलिखित डिटेल्स का प्रयोग कर सकते हैं। अगर आपको किसी तरह के मदद की आवश्यकता हो तो आप सोमवार से लेकर शुक्रवार तक सुबह 7.30 बजे से लेकर शाम 3.30 तक चैट सपोर्ट के मदद से सहायता प्राप्त कर सकते है। जबकि ईमेल के माध्यम से सहायता प्राप्त करने के लिए आप [email protected] पर ईमेल कर सकते हैं। क्लिकबैंक के टीम की और से जल्द ही आपको कॉन्टैक्ट किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: एक दिन मे 1000 से 20,000 कमाने का तरीका

Conclusion

एफिलिएट मार्केटिंग के बढ़ते डिमांड के बीच clickbank एक जाना माना नाम है। इसके मदद से आप पैसे कमा सकते हैं। आज के इस आर्टिकल में हमने Clickbank kya hai जाना इसके साथ ही हमने क्लिक बैंक से पैसे कैसे कमायें ये भी जाना। उम्मीद है की यह आर्टिकल आपके अच्छा लगा होगा। ऐसे ही बेहतरीन आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे वेबसाइट को बुकमार्क कर लें। इस आर्टिकल को अपने मित्रों के साथ शेयर करें और साथ ही में हमारे वेबसाइट से भी जुड़े रहें।

यह पोस्ट आपके लिए कितना उपयोगी है?

स्टार पर क्लिक करके हमें बताये!

औसत रेटिंग 4.7 / 5. कुल वोट 379

उम्र में युवा और तजुर्बे में वरिष्ठ रोहित यादव हरियाणा के रहने वाले हैं। पत्रकारिता में डिग्री रखने के साथ इन्होंने अपनी सेवाएं कई मीडिया संस्थानों को दी हैं। फिलहाल ये पिछले लंबे समय से अपनी सेवाएं 'All in Hindi' को दे रहे हैं।

Leave a Comment