Forsage क्या है? Forsage plan details in Hindi

3.9
(388)

Forsage plan details in Hindi: आज की डिजिटल दुनिया में अगर आप पैसा कमाना चाहते हैं तो यह इतना मायने नहीं रखता कि आपके पास डिग्री कौन सी है, आप किस कॉलेज से पढ़े हुए हैं। अगर कुछ मायने रखता है तो वह skills यानी कौशल है। आज दिन रात मेहनत करने वाले लोग भी ज्यादा पैसा नहीं कमा पा रहे हैं। जबकि कुछ लोग सिर्फ थोड़ा सा समय निकाल कर अपने सपनों को पूरा कर रहे हैं।

तो आखिर यह सब संभव कैसे हो पा रहा है? आज हम इस लेख के माध्यम से आपको एक ऐसे ही सिस्टम के बारे में बताने वाले हैं जिसको अगर आप ठीक तरह से समझ जाते हैं तो आपको कभी भी पैसों की चिंता करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। हम यहाँ बात कर रहे हैँ forsage की जहां से आप अच्छा पैसा कमा सकते हैँ और उसके बाद आप के साथ जितने ज्यादा लोग जुड़ते रहेंगे आपको उसका एक अच्छा रिटर्न मिलता रहेगा और वह पैसा सीधा आपके अकाउंट में जाएगा।

तो अगर आप भी थोड़ी सी मेहनत करके पैसा कमाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको पहले यह समझना होगा कि forsage क्या है? और Forsage plan details in Hindi क्या है? और इससे जुड़े कई और सवालों के जवाब आपको जानने होंगे। तो चलिए इस लेख कि शुरुआत करते हैं और इन सभी सवालों के जवाब जानते हैँ।

Forsage क्या है?

आसान शब्दों में कहें तो आप इस तरह से समझ सकते हैं कि forsage एक ऑनलाइन मल्टी लेवल मार्केटिंग कंपनी है।  जिसके अंतर्गत आपको लोगों को अपने साथ जोड़ना होता है और उसके बदले आपको काफी अच्छा कमीशन दिया जाता है।  ठीक इसी तरह से जब आप का जोड़ा हुआ व्यक्ति किसी तीसरे व्यक्ति को जोड़ेगा तो उसका भी कुछ प्रतिशत आपको कमीशन दिया जाएगा। और इस तरह से यह साइकिल चलता रहता है और जितने ज्यादा लोग आपके साथ जुड़ते रहते हैं आपको उतना ज्यादा पैसा कमाने का मौका भी मिलता रहता है।

Forsage plan details in hindi

Forsage BUSD in Hindi

फोर्सेज के माध्यम से आपको जितना भी प्रॉफिट मिलेगा वह सभी BUSD के रूप में आप तक पहुंचेगा। अब ऐसे में अगर आप BUSD के बारे में ही नहीं जानते हैं तो आपके लिए थोड़ी परेशानी खड़ी हो सकती है इसलिए आइए संक्षेप में BUSD  के बारे में जानते हैं कि यह क्या है?

दरअसल BUSD एक तरह का डिजिटल क्रिप्टो करेंसी है। आसान शब्दों में कहें तो जिस तरह से भारत की करेंसी रुपया है, अमेरिका की करेंसी डॉलर है। उसी तरह से BUSD भी एक तरह की करेंसी है और सबसे अच्छी बात BUSD कि यह है कि इसके ऊपर किसी भी गवर्नमेंट या फिर किसी भी तरह के ADMIN का कोई हस्तक्षेप नहीं होता है। यानी जितनी भी BUSD आप कमा रहे हैं वह सीधा आपके वॉलेट में आएगी और BUSD को रुपए में बदलने के लिए आपको अलग से कोई भी पैसा देने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

इसके अलावा BUSD कि एक बड़ी खासियत यह है कि यह डॉलर के समान है। मान लीजिए डॉलर अगर ₹80 का है तो अगर आप एक BUSD कमाते हैं तो इसका मतलब आपने ₹80 प्राप्त कर लिए हैं और यह सीधा आपके वॉलेट में पहुंच जाएंगे।

Forsage जॉइन कैसे करें?

Forsage Join करने के लिए आपको सबसे पहले ट्रस्ट वॉलेट डाउनलोड करना होगा। इसके लिए आप trustwallet.com वेबसाइट पर जा सकते हैं। वहां पर आपको आसानी से यह एप्लीकेशन मिल जाएगा और वहां से आप इसे डाउनलोड करके अपने फोन में इंस्टॉल कर सकेंगे।

एप्लीकेशन इंस्टॉल करने के बाद पहली शर्त यह है कि आपके पास 10 BUSD टोकन होने चाहिए तभी आप ज्वाइन कर सकेंगे। अगर आपके पास BUSD टोकन नहीं है तो आपके पास स्मार्ट चेन या फिर BNB होना जरूरी है। क्योंकि आप BNB को स्मार्ट चैन के रूप में बदल सकते हैं और स्मार्ट चैन को आप BUSD टोकन के रूप में बदल सकते हैं और इस तरह से जब आपके पास 10 BUSD टोकन हो जाएंगे तो आप तीसरे चरण की तरफ बढ़ेंगे।

तीसरे चरण में आपको उस लिंक को कॉपी करना है जिसके माध्यम से आप ज्वाइन करना चाहते हैं। इस तरह से आपको भी फायदा होगा और जिसकी लिंक ID आप कॉपी रहे हैं उसको भी पैसा कमाने का मौका मिलेगा। बस आपको उस लिंक को लेकर अपने ट्रस्ट वॉलेट एप्लीकेशन पर जाना है और वहां पर ब्राउज़र को ओपन करके उस लिंक को वहां पेस्ट कर देना है।

उसके बाद आप चौथे चरण की तरफ बढ़ेंगे जहां पर आप को रजिस्टर का एक विकल्प दिखाई देगा, आपको उस पर क्लिक कर देना है और वहां आपको कुछ टर्म और कंडीशन दिखाई देगी। आपको उसे अच्छे से पढ़ लेना है और ठीक से पढ़ने के बाद Agree करना है फिर Accept के विकल्प पर क्लिक कर देना है।

उसके बाद आप आखरी चरण की तरफ बढ़गे जहां पर आपको अपना वॉलेट लिंक करना होगा और जब सफलता पूर्वक आप अपने वॉलेट को लिंक कर लेंगे उसके बाद आपका अकाउंट बन कर तैयार हो जाएगा।

BUSD को रुपए में कैसे बदलें?

अब सबसे बड़ा सवाल आपके मन में यह आ रहा होगा कि जब हम FORSAGE में काम करके BUSD कमा लेंगे और मान लीजिए हमारे पास अच्छी खासी BUSD हो जाती है तो हम उसे रुपए में किस तरह से बदल सकते हैं?

तो इसके लिए हम आपको यही कहना चाहेंगे कि आज के समय में ऐसे बहुत सारे प्लेटफार्म मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल करके आप कमाई गई BUSD को रुपए में एक्सचेंज कर सकते है। इनमें से एक प्लेटफार्म का नाम WAZIREX है।  आपको इंटरनेट पर आसानी से यह एप्लीकेशन  मिल जाएगी और उसके बाद आपको इस एप्लीकेशन में जाना है और वहां पर अपनी KYC पूरी करनी है। आपको यह बात ध्यान रखनी है कि आप अपनी जितनी भी जानकारी देंगे वह सभी ठीक होनी चाहिए, क्योंकि तभी आप BUSD को रुपए में बदल सकेंगे।

KYC पूरी होने के बाद आपके सामने अपने सभी BUSD को एक्सचेंज करने का विकल्प आ जाएगा और उसके बाद आप 10 से 15 सेकेंड के अंदर ही के कमाई गई सभी BUSD को रुपए में बदल सकेंगे।

forsage plan details in Hindi

फोर्सेज के माध्यम से अच्छा प्रॉफिट कमाने के लिए आप फोर्सेज के अलग-अलग प्लान का इस्तेमाल कर सकते हैं जैसे forsage ×3,  forsage ×4 या इस तरह के और भी कई प्लान है। जिनका इस्तेमाल करके आप अच्छा प्रॉफिट कमा सकते हैं।  आइए थोड़ा विस्तार से जानते हैं और इससे आपको यह भी अंदाजा लग जाएगा कि forsage के plan किस तरह से काम करते हैं।

Forsage ×3 plan Detail

जब आप फोर्सेज को ज्वाइन कर लेंगे और अपना अकाउंट बनाकर तैयार कर लेंगे उसके बाद आप फोर्सेज के 2 प्लान यानी forsage ×3 और forsage ×4 में अपने आप ही प्रवेश कर लेंगे। आपने जो 10 BUSD ज्वाइन करते समय लगाया था अब वह forsage ×3 और forsage ×4 plan में बंट जाएगा। यानी पांच BUSD FORSAGE × 3 को जाएगा और पांच BUSD FORSAGE ×4 को। अब इन दोनों प्लान में अगर आपके लिंक के माध्यम से कोई जॉइन करता है तो पहले और दूसरे मेंबर का पूरा कमीशन आपको अपने वॉलेट में मिल जाएगा।

Forsage ×4 plan Detail

Forsage ×4 में भी आपको तकरीबन 12 स्लॉट दिए जाते हैं। लेकिन जब forsage ×4 में कोई मेंबर आपके लिंक के द्वारा ज्वाइन करेगा तो आपको दो मेंबर के नहीं बल्कि 3 मेंबर का कमीशन तुरंत अपने वॉलेट में मिल जाएगा और बाकी के मेंबर का कमीशन उसे मिल जाएगा जिसके लिंक के द्वारा आपने जॉइन किया है। इसे अपलाइन भी कहते हैं।

आसान शब्दों में समझें तो यह कह सकते हैं कि forsage ×3 प्लान में जब 3 मेंबर आपके साथ जुड़ जाएंगे तो शुरुआत के 2 मेंबर का कमीशन आपके पास रहेगा और एक मेंबर का कमीशन आपके अपलाइन को पहुंच जाएगा यानी जिसके लिंक द्वारा आपने जॉइन किया है। इसी तरह forsage ×4 वाले प्लान में आपको शुरुआत के 3 मेंबर का कमीशन मिल जाएगा और 1 मेंबर का कमीशन अपलाइन को चला जाएगा और यह साइकिल इसी तरह से चलता रहेगा। जितने ज्यादा लोग आपके लिंक के द्वारा ज्वाइन करते रहेंगे आपको उतना अच्छा कमीशन मिलता रहेगा।

क्या Forsage सुरक्षित है?

हम जानते हैं आपके मन में यह सवाल जरूर आया होगा कि अगर हम forsage का इस्तेमाल करते हैं तो भविष्य में हमें कोई परेशानी तो नहीं होने होगी? तो आपके सवाल के जवाब में हम यही कहना चाहेंगे की forsage की शुरुआत 31 जनवरी 2020 में हुई थी और आज 2022 में forsage को इतनी लोकप्रियता मिली के forsage के पास लाखों की संख्या में मेंबर हैं।

आप फोर्सेज प्लेटफार्म पर जितने भी पैसे कमाते हैँ वह आसानी से आप अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं और आपको किसी को अलग से कमीशन देने की भी कोई जरूरत नहीं है ना ही सरकार इन पैसों में से किसी तरह का कोई टैक्स नहीं लेती है। यही वजह भी है कि forsage बहुत तेज़ी से तरक्की करता जा रहा है और लाखों लोग forsage पर भरोसा दिखा रहे हैँ।

इसे भी पढ़ें: Ads exchange

 Forsage से जुड़ने के फायदे

आपने centralization (सेनटरलाइजेशन)  का नाम तो सुना होगा यह एक ऐसा प्रोसेस है जिसमें admin किसी भी अकाउंट को बंद कर सकते हैं जबकि डिसेंट्रलाइजेशन में ऐसा कर पाना असंभव है। और आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि डिसेंट्रलाइजेशन प्रोसेस में कोई एक मालिक नहीं होता बल्कि सभी मालिक होते हैँ और ऐसी स्‍थिति  में ना ही कोई forsage को बंद कर सकता है ना ही किसी अकाउंट को हैक कर सकता है।

इसके अलावा आप भी यह जानते होंगे कि आजकल स्कैम और फ्रॉड कितना ज्यादा होता है। लेकिन forsage में किसी भी तरह का फ्रॉड या scam होने का प्रतिशत बिल्कुल ना के बराबर है। क्योंकि forsage में पारदर्शिता का बहुत ध्यान रखा गया है। फोर्सेज इस्तेमाल करने वाले लोगों का डाटा किसी एक इंसान के पास नहीं बल्कि सभी के पास होता है और अगर आपको डाटा में कुछ फेरबदल करना है तो आपको सभी के कंप्यूटर को एक साथ कनेक्ट करना होगा और ऐसा कर पाना असंभव है।

Forsage कंपनी पर क्‍यों भरोसा करें?

अब तक आप forsage के बारे में सभी जानकारी हासिल कर चुके हैं कि forsage क्या है? फॉसेज प्लान डिटेल्स क्या है? और इस तरह की और भी कई जानकारी आपको मिल चुकी है और अब अगर आप सोच रहे हैं कि आपको forsage से पैसा कमाना है तो इससे पहले हम आपको बताना चाहेंगे कि Forsage के बनने के बाद से ही काफी कॉन्ट्रोवर्सी चल रही है।

कुछ लोगों का मानना है कि forsage गैर क़ानूनी कंपनी है। क्योंकि यह लोगों को जोड़कर पैसा कमाने का मौका देती है और इससे पहले भी ऐसी बहुत सारी कंपनी आ चुकी हैं जो लोगों को जोड़कर पैसा कमाती थी और वह सभी कंपनी एक एक करके फ्रॉड साबित हो गई थी।

लेकिन यदि आप Forsage से जुड़ते हैं तो आपके साथ ऐसा नहीं होगा। क्‍योंकि यह उन कंपनियों की तरह नहीं काम करती है। यहाँ किसी का पैसा कंपनी खुद ना रखकर उसे लोगों के बीच बांट देती है। जिससे यह कंपनी भागकर जाने का सवाल ही नहीं उठता है। क्‍यों‍कि भागती अक्‍सर वो कंपनी हैं जो ग्राहकों का पैसा अपने पास ही रख लेती हैं।

ध्‍यान रखने योग्य बातें

  • इस तरह की कंपनियों से केवल वही लोग पैसा कमा सकते हैं जो कि इस काम को अच्‍छे से जानते हैं। इसलिए Forsage में काम करने से पहले आप इसके काम को अच्‍छे से समझ लें।
  • ऐसा नहीं है कि Forsage से जुड़ते ही आप मालामाल हो जाएंगे। इसके लिए आपको जरूरी है कि कुछ वर्ष धैर्य के साथ मेहतन करें।
  • Forsage से मिलती जुलती आज के समय में बहुत सारी कंपनी मौजूद हैं। इसलिए आप ऑनलाइन या ऑफलाइन माध्‍यम से कंपनी के बारे में सोच समझकर ही जुड़ें।
  • इन कंपनियों में कामयाब होने के लिए इंसान के अंदर मार्केटिंग का गुण अवश्‍य रूप से होना चाहिए। इसके बिना आप कभी अपने नीचे लोग नहीं जोड़ सकेंगे।

इसे भी पढ़ें: क्लिकबैंक से पैसे कैसे कमायें?

FAQ

Forsage क्‍या है?

यह एक मल्‍टी लेवल मार्केटिंग कंपनी है।

Forsage से कितने पैसे कमाए जा सकते हैं?

इससे आप 100 रूपए से लेकर लाखों रूपए तक कमा सकते हैं।

क्‍या Forsage कंपनी पर भरोसा किया जा सकता है?

हॉ, इसके काम करने का तरीका दूसरी कंपनियों से काफी अलग है। इसलिए इसके ऊपर आप भरोसा कर सकते हैं।

Forsage पर क्‍यों भरोसा करें?

क्‍योंकि इसका कोई एक आदमी मालिक ना होकर इसके अंदर काम करने वाला हर आदमी मालिक है।

Conclusion

आशा है कि अब आप समझ गए होंगे कि forsage क्या है। इसे जानने के बाद आप आसानी से forsage के साथ जुड़ सकते हैं और काम कर सकते हैं। बस जब आप काम करना शुरू करें तो हमारी सारी बातों का अवश्‍य रूप से ध्‍यान रखें ताकि आपको कभी भी आगे चलकर नुकसान ना हो। यदि पूरा लेख पढ़ने के बाद आपके जहन में कोई सवाल आ रहा है तो आप बेहिचक कमेंट बॉक्‍स में पूछ सकते हैं। हम आपके सवाल का जवाब अवश्‍य देंगे।

 
 

यह पोस्ट आपके लिए कितना उपयोगी है?

स्टार पर क्लिक करके हमें बताये!

औसत रेटिंग 3.9 / 5. कुल वोट 388

उम्र में युवा और तजुर्बे में वरिष्ठ रोहित यादव हरियाणा के रहने वाले हैं। पत्रकारिता में डिग्री रखने के साथ इन्होंने अपनी सेवाएं कई मीडिया संस्थानों को दी हैं। फिलहाल ये पिछले लंबे समय से अपनी सेवाएं 'All in Hindi' को दे रहे हैं।

Leave a Comment