jameen calculator

भारत में भूमि नापने/मापने की विभिन्न प्रकार की इकाई है ऐसे में जब किसी एक इकाई से दूसरी इकाई में भूमि को कन्वर्ट/परिवर्तित करना थोड़ी जटिल प्रक्रिया है।

इसलिए हमने जमीन नापने वाला कैलकुलेटर (Jameen Calculator) बनाया ताकि भारत के सभी नागरिक इसका प्रयोग करके भूमि की किसी इकाई को किसी दूसरी इकाई में परिवर्तित कर सकें।

जमीन नापने वाला कैलकुलेटर द्वारा बीघा से एकड़, बीघा से हेक्टेयर में बदलना, बीघा से बिस्वा, हेक्टेयर से बिस्वा में बदलना, स्क्वायर फीट से बीघा, हेक्टेयर से कट्ठा में बदलना, डिसमिल से कट्ठा, डिसमिल से एकड़, डिसमिल से कट्ठा, डिसमिल से हेक्टेयर में बदलना, डिसमिल को बीघा इत्यादि में आसानी से बदला जा सकता है।

जमीन कैलकुलेटर से जुड़े सवाल जवाब

जमीन कैलकुलेटर (Jameen Calculator) का प्रयोग कैसे करें?

जमीन कैलकुलेटर का प्रयोग करने के लिए बस आपको पहले बॉक्स में संख्या की इकाई को चुन लेना है, फिर माप की संख्या को दुसरे बॉक्स में लिख देना है।
अब तीसरे बॉक्स में वह इकाई चुने जिसमे आपको जवाब चाहिए। और आपका उत्तर चौथे बॉक्स में दिखाई देगा।

जमीन कैलकुलेटर का प्रयोग करके किन मापन प्रणाली को बदला जा सकता है?

जमीन नापने वाला कैलकुलेटर द्वारा बीघा से हेक्टेयर में बदलना, बीघा से एकड़, बीघा से बिस्वा, स्क्वायर फीट से बीघा, हेक्टेयर से बिस्वा में बदलना, हेक्टेयर से कट्ठा में बदलना, डिसमिल से हेक्टेयर में बदलना, डिसमिल से कट्ठा, डिसमिल से कट्ठा, डिसमिल से एकड़, डिसमिल को बीघा इत्यादि में आसानी से बदला जा सकता है।

1, 2, 5, 10 या 50 डिसमिल में कितना स्क्वायर फिट होता है?

1 डिसमिल में कितना स्क्वायर फिट होता है? आप यह आसानी से जमीन कैलकुलेटर का प्रयोग करके जान सकते है। बस आपको डिसमिल सेलेक्ट करके अपनी संख्या डालनी है और तीसरे बॉक्स में स्क्वायर फिट सेलेक्ट करना है।

1 बिस्वा में कितने स्क्वायर फूट होते है?

1 बिस्वा में कितने स्क्वायर फूट होते है? यह जानने के लिय आप अपने राज्य का बिस्वा सेलेक्ट करके अपनी संख्या डालनी है और तीसरे बॉक्स में स्क्वायर फिट सेलेक्ट करना है। आपका उत्तर ४थे बॉक्स में दिख जायेगा।

जमीन नापने वाला कैलकुलेटर के द्वारा आप किस राज्य के बीघा और बिस्वा की जानकरी ले सकते है?

जमीन नापने वाला कैलकुलेटर के माध्यम से आप उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, बिहार, छत्तीसगढ़ से साथ साथ अन्य राज्यों के बीघा और बिस्वा की जानकरी ले सकते है?