कपिल शर्मा शो में कैसे जाये । Kapil Sharma show ticket

4.8
(304)

कपिल शर्मा शो का हिस्‍सा कैसे बनें?

Kapil Sharma show ticket: कपिल शर्मा शो का नाम आप सबने जरूर सुना होगा। ये हमारे देश का ऐसा शो है जो कि भारत की नहीं, बाल्कि दुनिया के कई देशों में लोगों के द्वारा देखा जाता है। ऐसे में हमारे देश के बहुत से लोग इस शो में बतौर दर्शक जाने की इच्‍छा हमेशा रखते हैं। ताकि वो लोग भी टीवी पर आ सकें। लेकिन इस शो में कैसे जाएं इस बारे में बेहद की कम लोगों को जानकारी है।

ऐसे में यदि आप भी जानना चाहते हैं कि Kapil sharma show ticket कैसे मिलता है। तो हमारे इस लेख को अंत तक पढि़ए। अपने इस लेख में हम आपको जानकारी देंगे कि Kapil sharma show me kaise jaye साथ ही यदि आप बतौर दर्शक इस शो में भाग लेते हैं तो आपको किन बातों का ध्‍यान रखना होता है। क्‍योंकि हम जो टीवी पर देखते हैं, अक्‍सर हकीकत उससे काफी अलग होती है।

Kapil Sharma show क्‍या है?

Kapil Sharma show me kaise jaye इस बारे में हम आपको जानकारी दें उससे पहले आइए एक बार हम आपको बताते हैं कि कपिल शर्मा शो क्‍या है। दरअसल, यह सोनी (Sony) पर आने वाला एक मनोरंजन कार्यक्रम है। जिसके अंदर देश की तमाम बड़ी बड़ी हस्‍ती आती हैं। इस शो को मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा होस्‍ट (Host) करते हैं।

इस शो के अंदर उन हस्‍तियों के साथ म‍जाकिया लहजे में बातचीत की जाती है। साथ ही इस शो की खास बात ये होती है कि इसके अंदर लगभग 400 दर्शक भी मौजूद होते हैं। जो कि मेहमानों से सवाल भी पूछ सकते हैं। हंसी मजाक के चलते इस शो की लोकप्रियता काफी ज्‍यादा बढ़ गई है। जिसका अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि जब टीवी पर ये शो आता है तो कई दूसरे चैनलों की TRP नीचे गिर जाती है।

Kapil sharma show ticket

कपिल शर्मा शो में कैसे जाएं?

आइए अब हम आपको Kapil sharma show ticket के बारे में जानकारी देते हैं। जिसे जानने के बाद आप आसानी से कपिल शर्मा के शो में जा सकते हैं। हालांकि, इस शो में जाने के लिए आपको हम कुछ नियम कायदे भी बताएंगे। जिनके अंदर रहकर ही आप इस शो में जा सकते हैं। क्‍योंकि किसी भी टेलीविजन कार्यक्रम की अपनी गरिमा होती है।

इसे भी पढ़ें: whatsapp, Facebook और Instagram status banane ka app

यह शो कब रिकार्ड होता है?

सबसे पहले आपको ये जानना चाहिए कि कपिल शर्मा शो की शूटिंग (Shooting) कब की जाती है। तो हम आपको बता दें कि इस शो की शूटिंग का कोई खास दिन तय नहीं है। क्‍योंकि इस शो के अंदर कई बड़े बड़े मेहमान आते हैं। ऐसे में कई बार शूटिंग इस बात पर भी निर्भर करती है कि आने वाले मेहमानों के पास किस दिन का समय खाली रहता है। ऐसे में वो जिस दिन का समय देते हैं उसी दिन शो को शूट किया जाता है।

हालांकि, जब भी इस शो की शूटिंग होती है तो उसमें आने वाले दर्शकों को इसकी जानकारी काफी पहले दे दी जाती है। इसलिए आपको यदि कहीं दूर से इस शो में आना चाहते हैं तो आपको बिल्‍कुल भी चिंता करने की जरूरत नहीं है।

शो की शूटिंग कहां होती है?

यदि हम कपिल शर्मा शो की शूटिंग की बात करें तो यह मुंबई के गोरेगांव में की जाती है। इस शो की शूटिंग किसी खुले स्‍थान पर नहीं की जाती है। वहां इस शो के लिए एक बड़े आकार का सेट बना हुआ है। जिसके अंदर जब भी शो की शूटिंग की जाती है। तब उसे खोल दिया जाता है। साथ ही शो के सभी मेहमान और दर्शक इसी जगह पर पहुंचते हैं। जिसका समय उन्‍हें पहले से बता दिया जाता है।

शूटिंग कितने घंटे चलती है?

आपने इस शो को टीवी पर केवल एक घंटे का देखा होगा। ऐसे में आप ये सोच सकते हैं कि यदि शो एक घंटे का रहता है तो इसकी शूटिंग दो से तीन घंटे में खत्‍म हो जाती है। लेकिन ऐसा नहीं है। इस शो की शूटिंग पूरे 12 घंटे तक लगातार चलती है। क्‍योंकि जिसे सीन को आप टीवी पर एकबार देखते हैं, वहां उसे कई बार Replay करवाया जाता है। उदाहरण के तौर पर आपसे कपिल शर्मा के एक जोक पर चार बार लगातार हंसने को कहा जाता है।

खास बात ये है कि ऐसा भी नहीं है कि शूटिंग का कोई समय तय है। शूटिंग कितने बजे शुरू होगी ये हर शो पर निर्भर करता है। कभी सुबह शुरू हो जाती है। तो कभी शाम को भी शुरू हो जाती है। इसलिए यदि आप इस शो में हिस्‍सा लेने जा रहे हैं। तो बेहतर होगा आप अपने साधन से ही जाएं। अन्‍यथा आपको शूटिंग खत्‍म होने के बाद परेशानी उठानी पड़ सकती है। साथ ही आपका यदि मुंबई में कोई जानकार रहता है तो एक दिन पहले उसके घर पहुंच जाएं।

घर से क्‍या लेकर जाएं?

शूटिंग में जो भी लोग इस शो में दर्शक बनकर जाते हैं। तो अक्‍सर वो लोग अपने घर से बहुत सारी चीजें लेकर चले जाते हैं। लेकिन हम आपको बता दें कि आपको अपने घर से कुछ भी लेकर नहीं जाना होता है। कपिल शर्मा शो की टीम अंदर जाते समय केवल आपका आधार कार्ड ही देखती है। इसके अलावा यदि आपने कुछ साथ ले रखा होगा तो उसे बाहर ही रखवा दिया जाता है। जिसे शो खत्‍म होने के बाद आपको वापिस दे दिया जाता है।

अपना टिकट कैसे बुक करें?

पहला तरीका

Kapil sharma show ticket के बारे में हम आपको दो तरीके बताने जा रहे हैं। पहला तरीका ये होता है कि यदि आप शो के अंदर किसी काम करने वाले को जानते हैं तो उसकी मदद से आप इस शो का हिस्‍सा बन सकते हैं। खास बात है कि इस शो के अंदर इस तरह से हिस्‍सा बनने की पूरी तरह से इजाजत है। जबकि हम आपको बता दें कि आप कपिल शर्मा शो के अंदर जो दर्शक देखते हैं। उनमें 40 से 50 प्रतिशत लोग उस शो में काम करने वाले लोगों के रिश्‍तेदार और दोस्‍त के जानकार ही आए होते हैं। इसलिए आप किसी भी इंसान से बेहिचक संपर्क कर सकते हैं। जो कि सबसे आसान तरीका है।

दूसरा तरीका

यदि आप Kapil sharma show ticket बुक करना चाहते हैं पर आप किसी भी इंसान को नहीं जानते हैं जो कि उनके शो में काम करता हो। तो भी आपको इस शो में हिस्‍सा लेने का मौका मिल सकता है। इसके लिए आपको कपिल शर्मा को ट्विटर (twitter) पर फॉलो कर लीजिए। वहां कपिल शर्मा के हर ट्वीट के नीचे आप कमेंट कीजिए कि आप उनके बड़े फैन हैं और आप उनके शो में दर्शक के तौर पर हिस्‍सा लेना चाहते हैं।

इसके बाद जब भी उनकी टीम आपका ट्वीट देखेगी तो संभव है कि आपसे संपर्क करें और आपको उनके शो की जानकारी दे। इसके अलावा आप उनकी टीम को ईमेल या दूसरे सोशल मीडिया अकाउंट पर टैग (Tag) कर सकते हैं। इस तरह से आपको उनके शो में जाने का मौका तो मिल जाएगा पर संभव है कि कुछ लंबा समय लग जाए।

इसके अलावा आप सोनी टीवी या इस शो से जुड़े ईमेल पर भी अपनी बात उनकी टीम को बता सकते हैं। यहां हम आपको एक बात और बता दें कि कपिल शर्मा शो में भाग लेने के लिए कोई भी ऑनलाइन आवेदन कभी आमंत्रित नहीं किए जाते हैं। जिसकी सबसे बड़ी वजह सुरक्षा कारण माना जाता है।

शो में जाने का कितना पैसा देना होगा?

यदि आप कपिल शर्मा के शो में जाना चाहते हैं तो आपके जहन में भी ये सवाल होगा कि इस शो में जाने के लिए आपको कितना पैसा देना होगा। तो हम आपको बता दें कि आपको इस शो में जाने के लिए किसी तरह से पैसा नहीं देना होगा।

बाल्कि संभव है कि कपिल शर्मा की टीम की तरफ से खुद आपको 200 से लेकर 500 रूपए दिए जाएं। क्‍योंकि आपने अपने पूरे 12 घंटे उनकी टीम को दिए हैं। इसलिए ये मेहनताना के रूप में आपको दिया जाता है। आपको मिलने वाला पैसा इस बात पर निर्भर करता है कि आप किसके जरिए इस शो में भाग लेने जा रहे हैं।

ठगों से रहें सावधान

कपिल शर्मा शो की लो‍कप्रियता और दर्शकों के उस शो में आने की इच्‍छा को देखते हुए बहुत से लोग ठगी का काम भी करते हैं। वो लोग आपको इस शो में दर्शक के तौर पर बैठाने के लिए 2 से 5 हजार रूपए की मांग करते हैं। बहुत से लोग उनकी बातों में आकर उन्‍हें भुगतान भी कर देते हैं। लेकिन बाद में वो लोग आपका नंबर ब्‍लॉक (Block) करके गायब हो जाते हैं।

इसलिए हमारा आपसे आग्रह रहेगा कि आप ऐसे किसी भी आदमी को पैसा ना दें। साथ ही यदि आपसे कोई पैसा मांगता है तो उसकी शिकायत पुलिस में भी जरूर कर दें। ताकि आगे से वो किसी को अपने जाल में फंसा ना सके।

क्‍या शो में अपने सवाल पूछ सकते हैं?

आपने देखा होगा कि बहुत से दर्शक शो के अंदर अपने सवाल भी पूछने का काम करते हैं। ऐसे में यदि आप भी सोच रहे हैं कि आप भी शो में जाएंगे और माइक उठाकर अपना सवाल पूछ सकते हैं। तो हम आपको बता दें‍ कि ऐसा हकीकत में नहीं होता है।

जब आप शो के सेट में बैठ जाते हैं तो उनकी टीम पूछती है कि कौन कौन सवाल पूछना चाहता है। इसके बाद आपको अपना सवाल उनकी टीम को बताना होता है। यदि उनकी टीम इजाजत देती है तो आप वो सवाल शो के बीच में जरूर पूछ सकते हैं। अन्‍यथा आपको उनकी टीम की तरफ से सवाल दिया जाता है। आप शो के बीच में केवल वही सवाल पूछ सकते हैं।

क्‍योंकि उनकी टीम को सवाल इस तरह तैयार करने होते हैं जो कि दर्शकों को भी काफी पसंद आएं। इसलिए हम आपको बता दें कि जरूरी नहीं है कि आपने जो सवाल पूछा हो उसे टीवी पर दिखाया ही जाए। ये उनकी टीम बाद में देखकर तय करती है कि शो में क्‍या जाएगा और क्या कट (Cut) कर दिया जाएगा। जिसे हम लोग Editing कहते हैं।

ध्‍यान रखने योग्य बातें

  • कपिल शर्मा में लगभग 400 लोग बैठ सकते हैं। ऐसे में उनकी टीम हमेशा 500 के करीब लोगों को बुलाती है। इसलिए आप हमेशा समय से पहले जाएं वरना संभव है कि आपको उनकी टीम के द्वारा वापिस भी भेज दिया जाए।
  • कपिल शर्मा शो में जाने से पहले आपकी चेकिंग की जाती है। जिस दौरान आपका फोन और कैमरा बाहर रख लिया जाता है। क्‍योंकि इस शो के अंदर की आप अपने फोन में फोटो या विडियो नहीं बना सकते हैं।
  • कपिल शर्मा शो में एसी (AC) बहुत तेज होता है। इसलिए आप हमेशा अच्‍छे कपड़े पहन कर जाएं क्‍योंकि बीच शो में आपको बाहर आने की इजाजत नहीं दी जाती है। ना ही आपके कहने से वहां एसी (AC) धीरे किया जाएगा।
  • यदि आप मुंबई में इस शो के लिए बहुत दूर से आ रहे हैं तो आप समय से काफी पहले पहुंचे। क्‍योंकि उनकी टीम हमेशा कुछ ज्‍यादा लोगों को बुलाती है और जो लोग देर से आते हैं। उन्‍हें वापिस भेज देती है।
  • आप जब कपिल शर्मा शो में बैठते हैं तो ज्‍यादातर समय आपको हंसते रहना होता है। इसलिए आप मानसिक तौर पर पहले से तैयार होकर जाएं।
  • यदि आप 3 से 5 लोग एक साथ जाते हैं, तो जरूरी नहीं है कि आप सभी एक साथ ही बैठें। बैठने के लिए सीट नंबर उनकी टीम की तरफ से दिया जाता है। जिसका पालन आपको करना ही होता है।
  • यदि आप शूटिंग के बीच में ऐेसी कोई हरकत करते हैं जो कि उनकी टीम को पसंद नहीं आती है तो आपको शो के बीच से भी निकाला जा सकता है। इसलिए यदि आप 12 घंटे बैठ सकें तभी जाएं।
  • यदि आप एक बार शो में चले जाते हैं तो संभव है कि आपको दोबारा भी उनकी टीम की तरफ से खुद ही फोन करके बुलाया जाए। खासतौर पर यदि आपका व्‍यवहार उनको पसंद आता है।
  • शो में दर्शक के तौर पर 5 साल से कम के बच्‍चों और बीमार लोगों को जाने की इजाजत नहीं होती है। क्‍योंकि इससे संभव है कि उनकी टीम को बीच में शूटिंग रोकनी पड़े।
  • जब आप शो में जाते हैं तो आपको खाना और नाश्‍ता उनकी टीम की तरफ से दिया जाता है। इसलिए घर से खाना बिल्‍कुल भी ना लेकर जाएं। बस साथ में अपना आधार कार्ड लेकर जाएं।

इसे भी पढ़ें: फिल्म में हीरो कैसे बने?

Conclusion

आशा है कि अब आप समझ गए होंगे कि Kapil sharma show ticket कैसे बुक करें। साथ ही यदि आप शो में जाना चाहते हैं तो उसका क्‍या तरीका रहने वाला है। इसके अलावा आपको किन बातों को ध्‍यान में रखकर इस शो में भाग लेने के लिए जाना चाहिए। ताकि आपको वहां जाकर किसी तरह की परेशानी ना उठानी पड़े। यदि आपको हमारा ये लेख Kapil sharma show me kaise jaye पसंद आया है, तो इसे अपने दोस्‍तों के साथ भी शेयर करें। साथ ही इससे जुड़ा आपका कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करें।

यह पोस्ट आपके लिए कितना उपयोगी है?

स्टार पर क्लिक करके हमें बताये!

औसत रेटिंग 4.8 / 5. कुल वोट 304

उम्र में युवा और तजुर्बे में वरिष्ठ रोहित यादव हरियाणा के रहने वाले हैं। पत्रकारिता में डिग्री रखने के साथ इन्होंने अपनी सेवाएं कई मीडिया संस्थानों को दी हैं। फिलहाल ये पिछले लंबे समय से अपनी सेवाएं 'All in Hindi' को दे रहे हैं।

Leave a Comment