Ladki ko impress karne wale question | लड़कियों से क्या क्वेश्चन पूछें

4.6
(278)

लड़की को कैसे Impress करें?

Ladki ko impress karne wale question; लड़की को प्रभावित करना हर किसी के बस की बात नहीं होती है। क्‍योंकि उन्हें कौन सी बात पसंद आएगी और कौन सी को सुनकर वो नाराज हो जाएगीं ये हर किसी को नहीं पता होता है। इसके लिए जरूरी होता है कि आपको पता हो कि ladki se kya question puche जिनसे वो Impress हो जाएं।

यदि आपको नहीं पता कि लड़कियां कौन से सवाल पूछने और जानने से खुश होती हैं, तो हमारे इस लेख को अंत तक पढि़ए। अपने इस लेख में हम आपको बताएंगे कि Ladki ko impress karne wale question, ladki se kya question puche

लड़की को Impress करना क्‍या होता है?

लड़की को Impress करने का मतलब हर किसी के हिसाब से अलग अलग होता है। इसलिए आपको सबसे पहले ये समझना होगा कि लड़की को Impress करना क्‍या होता है। लड़की को सही मायने में Impress करना करना उसे अपनी बातों से प्रभावित करना होता है। यदि आपकी किसी बात को सुनकर कोई लड़की किसी तरह से प्रतिक्रिया देने को मजबूर हो जाती है। तो समझिए कि आपने उसे सही मायने में Impress कर दिया है।

Impress करना भी दो तरह से होता है। पहला सकारात्‍मक और दूसरा नकारात्‍मक। यानि कि यदि आपका सवाल या बात सुनकर कोई लड़की आपके बारे में नकारात्‍मक छवि बना लेती है। तो उस पर आपका नकारात्‍मक Impression पड़ेगा। जबकि आपकी बात को सुनकर कोई लड़की आपके बारे में सकारात्‍मक छवि बना लेती है, तो आप पर उसका सकारात्‍मक Impression पड़ेगा।

इसे भी पढें: लडकी का दिल कैसे जीते, 10 तरीके

लड़की को Impress करने के तरीके

लड़की का दोस्‍त बनें

यदि आप लड़की को Impress करना चाहते हैं और जानना चाहते हैं कि Ladki ko impress karne wale question कौन से हैं। तो सबसे पहले आपको चाहिए होगा कि आप उसके एक अच्‍छे दोस्‍त बनें। इसके लिए आप तय कर सकते हैं कि आप उसके दोस्‍त कैसे बन सकते हैं।

यदि वो आपके स्‍कूल कॉलेज में है, तो आप उसे पढ़ने से संबधित मदद कर सकते हैं। जबकि यद‍ि वो आपके दफ्तर वगैरह में है तो आप उसके काम में मदद कर सकते हैं। इसके अलावा यदि वो आपके घर के आसपास रहती है। तो आप उसके दुख और सुख में शामिल हो सकते हैं। कभी उसे पैसों की जरूरत हो तो उसे उधार दे सकते हैं। दोस्‍ती करने में थोड़ा समय जरूर लग सकता है। पर आप धैर्य रख्‍ें।

उसे गिफ्ट देते रहें

यदि आपकी कोई लड़की दोस्‍त है। लेकिन आप उसे Impress नहीं कर पा रहे हैं। तो जरूरी है कि आप उसे समय समय पर गिफ्ट (Gift) देते रहें। गिफ्ट की कीमत क्‍या होगी इसे आप अपनी इच्‍छा से तय कर सकते हैं। इसके बाद जब भी कोई खास मौका आए आप उसे गिफ्ट लाइए और दे दीजिए। इससे वो बहुत खुश होगी। यदि लड़की आपसे खुले में गिफ्ट नहीं ले सकती है, तो आप उसे अकले में भी दे सकते हैं।

यदि आपको नहीं पता कि लड़कियों के लिए किस तरह से गिफ्ट लेने चाहिए तो आप उसे इंटरनेट की मदद से जान सकते हैं। साथ ही आप गिफ्ट देते समय इस बात का भी ध्‍यान रखें कि आप जो गिफ्ट दे रहे हैं। वो उसके काम का भी हो। अन्‍यथा एक तरह से आपका खर्च हुआ पैसा बेकार हो जाएगा।

ladki se kya question puche

लगातार उससे बात करते रहें

Ladki ko impress karne wale question पूछने के लिए जरूरी है कि आप उससे लगातार बात करते रहें। इससे आप दोनों एक दूसरे को और बेहतर तरीके से समझ सकते हैं। साथ ही आप उस पर एक अलग सा प्रभाव भी छोड़ देंगे। जो कि उसके दिल में आपको जगह दे सकता है।

बस ध्‍यान ये रखें कि आप जब उससे बात कर रहे हों तो कोई ऐसी बात ना करें जिससे उसे खराब लगे। हमेशा उसके मन को भाने वाली बात ही करें। इससे उसे आपके साथ बात करने का और ज्‍यादा मन करेगा। पर ध्‍यान ये रखें कि आप बात करने के लिए अपना कीमती समय भी ना खराब करें। इससे आपका नुकसान ही होगा।

उसकी खूब Care करें

यदि आप केयर नहीं समझते हैं तो इसका मतलब होता है कि उसकी इज्‍जत करें। इज्‍जत से हमारा मतलब ये है कि आप जब चार लोगों के बीच बैठे हों तो हमेशा उसका ध्‍यान रखें। सड़क पर जा रहे हों तो उसे साइड में चलने को कहें। बस में भीड़ हो तो बीच बीच में उससे पूछते रहें कि उसे किसी तरह से कोई परेशानी तो नहीं है।

जब वो किसी कठिन दौर से गुजर रही हो तो उसका उत्‍साह वर्धन करते रहें। यदि आप ऐसा करेंगे तो हमेशा उसके जहन में आपका चेहरा आता रहेगा। जिससे वो किसी भी समय आपको भूल नहीं पाएगी।

उसके हर खास मौके पर‍ Wish करें

लड़कियों के लिए हर दिन बेहद खास होता है। खास तौर फरवरी के महीने में आने वाले दिन। इसलिए जरूरी हो जाता है कि आप उसके हर खास मौके पर जरूर Wish करें। खास तौर पर जन्‍मदिन जैसे मौके पर तो आप रात के 12 बजते ही उसे मैसेज कर दें।

इससे उसे महसूस होगा कि आप उसे कितना ज्‍यादा प्‍यार करते हैं। जो कि दूसरा कोई शायद ही उसे करता हो। इसलिए आप कैलेंडर के दिन याद करके रख लें। इसके बाद तो आप सोशल मीडिया के जरिए उसे हर दिन Wish भेजते रहें। जिनमें Good morning, Good Nigh तक को भी शमिल कर सकते हैं।

इसे भी पढें: शादी के लिए लड़की या लड़का कैसा होना चाहिए

हमेशा स्‍टाइल में रहें

आप अपने घर में किसी भी तरह से रहते हों लेकिन जब आप किसी लड़की को Impress करना चाहते हैं तो जरूरी हो जाता है कि आप उसके सामने हमेशा स्‍टाइल (Style) में रहें। यहां ध्‍यान देने वाली बात ये है कि आप उसके सामने कभी ओवर स्‍मार्ट भी ना बनें। ये आपको उल्‍टा भी पड़ सकता है।

इसलिए बेहतर होगा कि आप जितना बेहतर बन सकते हैं। उतना बेहतर ही बनें। इससे आपकी छवि समय के साथ बेहतर बनती जाएगी।

उसे सोशल मीडिया पर फॉलो करें

लड़कियां सोशल मीडिया की कितनी दीवानी होती हैं। इस बात को बताने की जरूरत नहीं है। इसलिए जरूरी हो जाता है कि आप जब उससे पहली बार मिलें तभी उसके साथ सोशल मीडिया (Social Media) पर जुड़ जाएं। इससे आपको बातचीत करने का एक नया तरीका तो मिलेगा ही साथ ही आप उसकी विचारधारा और वो कहां कहां घूमने जाती है। उसके बारे में भी जानकारी जुटा लेंगे।

इसके अलावा आप उसके फोटो पर लाइक और एक अच्‍छा सा कमेंट भी जरूर करें। इससे वो बहुत खुश होगी। भले ही आपको उसकी पोस्‍ट पसंद ना आ रही हो। पर ये जरूरी हो जाता है कि आप उसकी हर पोस्‍ट पर लाइक (Like) और कमेंट (Comment) जरूर करें। लड़कियां हर लाइक को अंत में जरूरी गिनती हैं।

लड़की की तारीफ करें

Ladki ko impress karne wale question में सबसे ज्‍यादा जरूरी है कि आप लड़की की तारीफ जरूर करते रहें। भले ही आपको वो सब अच्‍छा लगे या ना लगे। इसके लिए आप एक नियम बना लीजिए। हर दिन उसकी किसी एक बात की तारीफ जरूर करेंगे। जिससे उसका ध्‍यान आपकी तरफ बिना चाहते हुए भी आ ही जाए।

तारीफ के अंदर आप किसी दिन उसके कपड़ों की तारीफ कर दीजिए। किसी दिन उसके हेयर स्‍टाइल का कर दीजिए। किसी दिन कह दीजिए आप वाकई ‘परी’ की तरह लगती हैं। इसके अलावा कभी उसकी जानकारी और Hand writing की कर दीजिए। बस आप अपना लक्ष्‍य उसकी तारीफ करने पर ही रखिए।

बुराई की जगह केवल सुझाव दें

लड़कियों को बुराई बिल्‍कुल पसंद नहीं होती है। फिर चाहे कोई उनके अच्‍छे के लिए क्‍यों ना उनकी बुराई कर रहा हो। इसलिए जरूरी हो जाता है कि आप कभी भी किसी भी लड़की की बुराई ना करें। यदि आपको उसकी कोई बात बहुत बुरी लगती है। तो आप केवल सुझाव दे सकते हैं। क्‍योंकि यदि आप एक बार भी लड़की की बुराई कर देते हैं। तो संभव है कि आपकी सारी बात यहीं से बिगड़ जाए।

जबरदस्ती कुछ ना करें

लड़कियों को हमेशा ऐसा लड़का पसंद होता है। जो किसी बात की जिद्द ना करता हो। हर बात उनकी एक बार कहने भर से मान लेता हो। इसलिए यदि आप किसी लड़की के साथ घूम रहे हैं या बात कर रहे हैं। तो आप कभी भी उसके साथ जबरदस्‍ती ना करें।

इसके अंदर आप यदि उससे फोन पर बात कर रहे हैं और वो फोन काटना चाहती है। तो आप उसके साथ जिद्द ना करें। कहीं घूमने गए हैं तो किसी तरह की जिद्द, जबरदस्‍ती बहस ना करें। ये उसके ऊपर गलत प्रभाव डालने का काम करता है।

उसकी हर गलती को माफ करें

गलती हर किसी से हो जाती है। कई बार हम किसी किसी गलती पर उसे बहुत गुस्‍सा भी करने लगते हैं। यदि आपके साथ भी ऐसा है। तो आप अपनी इस आदत को सुधार लें। आप अपने अंदर ऐसी आदत लाएं कि हर किसी की गलती को माफ कर दें।

खास तौर पर जब आप किसी लड़की को Impress करना चाहते हैं। तो आपको चाहिए कि आप उसकी हर गलती को हंस कर माफ कर दें। खास तौर पर तब जब आपकी दोस्‍ती शुरूआती पड़ाव पर हो। अन्‍यथा आपकी हर बात पर लड़ाई ही होती रहेगी।

Funny मूड में रहें

बहुत से लोग हमेशा गंभीर मुद्रा में रहते हैं। उनसे एक निवेदन है कि वो थोड़ा हंसी मजाक की आदत को अपने जीवन का हिस्‍सा बना लें। इससे आपके आप पास हमेशा कोई ना कोई लड़की आती रहेगी। आपसे बात करके हमेशा खुश होगी।

क्‍योंकि लड़कियां हमेशा खुशमिजाज लोगों के साथ घूमना और बात करना पसंद करती हैं। इसलिए यदि आप Ladki ko impress karne wale question पूछना चाहते हैं तो जरूरी है कि आपके वो सवाल गम या दुख भरे ना हों। इससे आप किसी लड़की को कभी Impress नहीं कर सकते हैं।

लड़की के सामने कठोर ना बनें

लड़कियां हमेशा ऐसे लड़कों को पसंद करती हैं। जो कि नर्म स्‍वभाव के होते हैं। वो हर बात को आसानी से मान भी जाते हैं और गुस्‍सेल भी नहीं होते हैं। इसलिए आपको कभी भी लड़की के सामने कठोर बनकर ये साबित करने की जरूरत नहीं है कि आप अपने निर्णय से कभी पीछे नहीं हटते हैं। वैसे भी ये आदत आपके निजी जीवन के लिए भी अच्‍छी नहीं होती है।

इससे आपकी छवि खराब हो सकती है। इसलिए हमेशा स्‍वभाव से नर्म और इस तरह के बनें कि आप हर किसी के साथ ऐसा ही व्‍यवहार करते हैं। इससे लड़की आपको अपना सच्‍चा दोस्‍त बनाने की कोशिश करेगी।

इसे भी पढें: मोहब्बत किसे कहते हैं?

क्‍या हर लड़की को Impress करना सही होगा?

ऊपर हमने आपको बताया कि आप किन सवालों की मदद से किसी भी लड़की को Impress कर सकते हैं। आगे हम आपको उन सवालों की जानकारी देंगे जो कि आपको किसी लड़की से नहीं पूछने चाहिए। लेकिन इसके बीच में एक सवाल ये भी आता है कि क्‍या हर लड़की को Impress करना सही होगा। इसका जवाब है कि नहीं।

क्‍योंकि आज के समय में बहुत सी लड़कियां लड़कों को अपना शिकार समझती हैं। उनका मकसद किसी भी लड़के को अपने जाल में फंसा कर उसके पैसों पर केवल मौज करना होता है।। जिसमें बहुत से लड़के आसानी से फंस भी जाते हैं। इसलिए ये जरूरी है कि आप किसी भी लड़की को Impress करने से पहले ये जान लें कि वो लड़की कैसी है। उसका चरित्र (character) कैसा है। क्‍या आप जिस तरह की लड़की को Impress करना चाहते हैं। उसके अंदर वो गुण हैं।

यदि इन सवालों का जवाब हां में होता है। तभी आप आगे विचार करें। अन्‍यथा वो अपनी अपनी गली और आप अपनी गली चलें जाएं। यदि आप किसी को जबरदस्‍ती Impress करने की कोशिश करेंगे तो अंत में आपको निराशा ही मिलेगी।

लड़की से ये सवाल कभी ना पूछें

Ladki ko impress karne wale question तो आपने बहुत सारे जान लिए। लेकिन कुछ सवाल ऐसे भी होते हैं। जो आपको कभी किसी लड़की से नहीं पूछने चाहिए। इससे कोई लड़की Impress होने से पहले ही रूठ कर बैठ जाती है। आइए एक नजर उन सवालों पर भी डाल लेते हैं।

  • जिस लड़की को आप Impress करना चाहते हैं। उस लड़की के सामने कभी ना तो दूसरी लड़कियों की बात ना ही उनकी तारीफ करें। इससे आपकी दोस्‍त आपसे नाराज हो सकती है।
  • यदि आप किसी लड़की को Impress करने के चक्‍कर में लगातार बहुत बड़ी बड़ी बातें किए जा रहे हैं। तो इसे तुरंत रोक दें। क्‍योंकि यदि आप एक सीमा से बड़ी बात करेंगे तो सबको पता चल जाएगा कि आप झूठ बोल रहे हैं।
  • कभी लड़की के सामने इस तरह से बनने की कोशिश ना करें कि आपको ही हर चीज की जानकारी है। आपकी ही हर जगह जान पहचान है। आप तो सबके Boss टाइप हैं। इससे आपकी छवि खराब हो सकती है।
  • लड़कियों को गाली गलौच और लड़ाई झगड़ा बिल्‍कुल पसंद नहीं होता है। इसलिए जब आपके साथ लड़की हो तो आपको चाहिए कि आप हमेशा ऐसी बातों और चीजों के बच कर रहें।
  • लड़की यदि आपको किसी तरह का काम कहती है। तो कभी उसके काम को ना ना कहें। यदि आपके पास उस समय उस काम को कर पाना संभव नहीं है। तो आप उसे अपनी मजबूरी बताते हुए कोई दूसरा समय दे सकते हैं।
  • यदि आपके दांतों में तार या चेहरे पर मुंहासे आए हुए हैं। तो कभी लड़की के सामने इससे निराश ना हों। क्‍योंकि आप जिस लड़की को Impress करना चाहते हैं और वो सही होगी तो आपके चेहरे की बजाय आपका दिल देखने की कोशिश करेगी।
  • लड़की से कभी ये ना पूछें कि वो आपसे कितना Impress होती है या वो आपके लिए क्‍या कर सकती है। इससे उसके मन में आपके प्रति शक की भावना आ सकती है।

Conclusion

आशा है कि अब आप समझ गए होंगे कि Ladki se kya question puche, Ladki ko impress karne wale question कौन से होते हैं। इन्‍हें जानने के बाद आप अपने आसपास किसी भी लड़की को आसानी से Impress कर सकते हैं। लेकिन यदि कोई लड़की आपसे Impress नहीं भी होती है, तो भी आपको घबराने की जरूरत नहीं है। क्‍योंकि हर लड़की एक जैसी नहीं होती है। यदि आपको हमारा ये लेख पसंद आया है तो इसे अपने दोस्‍तों के साथ भी अवश्‍य शेयर करें। साथ ही कमेंट बॉक्‍स में अपनी राय भी जरूर साझा करें।

यह पोस्ट आपके लिए कितना उपयोगी है?

स्टार पर क्लिक करके हमें बताये!

औसत रेटिंग 4.6 / 5. कुल वोट 278

उम्र में युवा और तजुर्बे में वरिष्ठ रोहित यादव हरियाणा के रहने वाले हैं। पत्रकारिता में डिग्री रखने के साथ इन्होंने अपनी सेवाएं कई मीडिया संस्थानों को दी हैं। फिलहाल ये पिछले लंबे समय से अपनी सेवाएं 'All in Hindi' को दे रहे हैं।

Leave a Comment