Meesho se paise kaise kamaye | मीशो एप से पैसे कैसे कमाए?

4.6
(357)

Meesho Se Paise Kaise Kamaye: अगर आप इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं तो आप जानते ही होंगे कि आज के समय में शॉपिंग करना या किसी Product को खरीदना काफ़ी आसान हो गया है और आप यह काम घर बैठे ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से कर सकते हैं। आज के समय में अमेजॉन, फ्लिपकार्ट और meesho जैसी एप्लीकेशन आप तक आसानी से आपका पसंदीदा सामान पहुंचा देती है और इसके लिए आपको कहीं बाहर जाने की भी आवश्यकता नहीं पड़ती और आप घर बैठे अपने मोबाइल फोन के माध्यम से हीं अपनी पसंद का सामान मंगा सकते है।

लेकिन क्या आप जानते हैं की मीशो एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां से आप अपनी पसंद का सामान तो मंगा ही सकते हैं साथ ही उससे पैसे भी कमा सकते हैं, जी हां यह बिल्कुल सच हैं। अगर आप मीशो एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं तो आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बताने वाले हैं कि मीशो एप से पैसे कैसे कमाएं और इसके लिए आपको क्या-क्या करना होगा। तो आइए ज्यादा समय ना लेते हुए शुरुआत  करते हैं  इस आर्टिकल की और  जानते हैं की मीशो से पैसे कैसे कमाए?

मीशो क्या है?

अगर आसान भाषा में समझा जाए तो यह कह सकते हैं मीशो एक Reselling Application है जिसके माध्यम से हर छोटी से बड़ी कंपनी अपने प्रोडक्ट बेच रही है। अगर आप अमेजॉन और फ्लिपकार्ट के बारे में जानते हैं तो बस मीशो भी ठीक उसी तरह काम करता है। इसके अंदर भी अपने घर के लिए सामान खरीद और बेच सकते हैं। साथ ही आप इससे यदि आपके भेजे हुए लिंक से कोई सामान खरीदता है तो उससे आपकी कमाई भी होती है।

meesho app se paise kaise kamaye

मीशो इतना लोकप्रिय क्यों है?

मीशो ने बहुत कम वक्त के अंदर बहुत तेजी से लोकप्रियता हासिल की है और आज सभी लोग मीशो के बारे में अच्छे से जानते हैं। इसके पीछे सबसे बड़ी वजह है कि मीशो एप्‍लीकेशन पर आपको ज़्यादातर प्रोडक्ट बहुत कम दामों पर उपलब्ध हो जाते हैं, क्योंकि यहां पर आपको प्रोडक्ट  होलसेल रेट पर मिलते हैं। यही वजह भी है की आजकल लोग फ्लिपकार्ट और अमेजॉन की जगह मीशो एप्लीकेशन का इस्तेमाल ज्यादा कर रहे हैं।

Meesho से पैसे कमाने के फायदे

  • इसके अंदर आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। केवल आप घर बैठकर ही आसानी से पैसे कमा सकते हैं।
  • मीशो एक भरोसेमंद एप्‍लीकेशन है। इसलिए यहां आप जो काम करते हैं उसका पैसा आपको तुरंत आपको दे दिया जाता है।
  • यदि आपने इस एप्‍लीकेशन से पैसे कमाने का तरीका एक बार समझ लिया तो आपको हर महीने कई हजार रूपए तक की आमदनी हो सकती है।
  • मीशो से आप सामान बेचने का काम भले ही करेंगे पर आपको उसके लिए कहीं गोदाम या दुकान किराए पर लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
  • इसके अंदर आपको ज्‍यादा पढ़ा लिखा होने की जरूरत नहीं है। केवल अक्षर ज्ञान होने से भी आप मीशो से आसानी से पैसे कमा सकते हैं।

मीशो एप्लीकेशन डाउनलोड कैसे करें?

अगर आप मीशो से जुड़कर पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले मीशो एप्लीकेशन को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड करना होगा। एप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए आप गूगल प्ले स्टोर पर जा सकते हैं उसके बाद आपको सर्च बार में मीशो टाइप करना होगा और फिर आपके सामने मीशो एप्लीकेशन आ जाएगी और वहां से आप उसे डाउनलोड करके अपने फोन में इंस्टॉल कर सकेंगे। इसके बाद आपको मीशो के अंदर अकाउंट बनाना होगा। जैसे ही आप अपना अकाउंट बना लेते हैं। तो आप मीशो से आसानी से पैसे कमा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: बिना पैसे का बिजनेस कैसे करें?

Meesho Se Paise Kaise Kamaye?

अक्सर यह कहा जाता है कि अगर आप व्यापार करके पैसा कमाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको थोड़ी बहुत investment करनी पड़ती है, लेकिन मीशो एकमात्र ऐसा माध्यम है जहां पर आप बिना कोई पैसा खर्च किए आसानी से पैसा कमा सकते हैं और इसके लिए आपको बहुत ज्यादा समय देने की भी आवश्यकता नहीं है। आप दिन में 1 से 2 घंटे निकाल कर भी महीने का 30 से 40 हजार कमा सकते हैं। बस आपके अंदर काम करने की लगन होनी चाहिए।

दरअसल मीशो एप्लीकेशन पर आपको जो भी प्रोडक्ट बेचना है बस उसे आपको अपने कांटेक्ट में जुड़े लोगों को शेयर करना है और जितने ज्यादा लोग आपके द्वारा शेयर किया गया प्रोडक्ट खरीदेंगे आपको उसके बदले अच्छा खासा कमीशन दिया जाएगा और जितने ज्यादा प्रोडक्ट आपके माध्यम से लोग खरीदेंगे आपको उतना ही ज्यादा कमीशन मिलेगा। इसलिए यह बहुत जरूरी है कि आपके पास अच्छे कांटेक्ट हों।

Meesho Se Paise Kaise Kamaye- Step By Step

मीशो क्या है? इसके बारे में अब तक आप जा चुके होंगे आइए अब जानते हैं कि मीशो एप्लीकेशन के माध्यम से आप पैसे कैसे कमा सकते हैं?

  • मीशो को अपने फोन में डाउनलोड करके सबसे पहले उसमें अपना प्रोफाइल बनाएं। जिसमें मांगी जाने वाली सभी जरूरी चीजें भर दें।
  • सबसे पहले आपको किसी ऐसे प्रोडक्ट का चयन करना है जो कि ट्रेंड में हो और लोग उसे पहले से ही खरीद रहे हो, क्योंकि जब आप ऐसे प्रोडक्ट को लोगों को शेयर करेंगे तो वह आपके द्वारा शेयर किए गए प्रोडक्ट को जरूर खरीदेंगे और इसके बदले आपको अच्छा कमीशन मिलेगा।
  • प्रोडक्ट का चयन करने के बाद आपको मीशो एप्लीकेशन पर ही शेयर बटन दिखाई देगा आपको उस बटन पर क्लिक करना है और उसे आप अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और व्हाट्सएप अकाउंट से भी लोगों तक शेयर कर सकते हैं।
  • जब कोई व्यक्ति आपके द्वारा शेयर किया गया प्रॉडक्ट खरीदना चाहेगा तो उसके बाद आपको करना यह है कि जिस तरह से आप बाकी शॉपिंग प्लेटफार्म पर शॉपिंग करते हैं ठीक उसी तरह आपको मीशो पर भी करना है बस आप जहां अपने घर का एड्रेस देते हैं। वहां आपको उस व्यक्ति का एड्रेस दर्ज करना है जो उस प्रोडक्ट को खरीदना चाहता है।
  • इसके बाद आपको अंत में दिखाई दे रहे Reselling पर Yes करना होगा। यहां आपको प्रोडक्‍ट की कीमत लिखनी होगी। जैसे कि कोई प्रोडक्‍टर 150 रूपए का है लेकिन आप उसे 300 में बेचना चाहते हैं तो 300 रूपए लिख दीजिए। इसके बाद आपके दोस्‍त से उसके 300 रूपए लिए जाएंगे।
  • उसके बाद आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं है मीशो खुद ही उस प्रोडक्ट को उस व्यक्ति के घर तक पहुंचा देगा और उसके बदले आपको अच्छा – खासा कमीशन मिल जाएगा। बस यहीं से आपकी कमाई शुरू हो जाती है।
  • आपको मिलने वाला कमीशन कुछ दिनों के बाद आपके वॉलेट में भी दिखाई देने लगेगा। जो कि आपने अपने दोस्‍त के पते पर आर्डर किया था।

Refer And Earn

यदि आप इस तरीके से मीशो से पैसे नहीं कमा पाते हैं तो आपके पास दूसरा तरीका भी है। इसके अंदर आपको मीशो एप्‍लीकेशन का लिंक अपने किसी दोस्‍त को भेजना होगा। लिंक आप केवल वही भेजें जो कि मीशों की प्रोफाइल बनाने के बाद आता है। इसके बाद वो जैसे ही आपके भेजे लिंक से एप्‍लीकेशन को डाउनलोड करके कोई भी ऑर्डर करेगा, उससे आपकी कमाई होगी।

इसके अंदर आपकी कमाई केवल तभी होगी जब वो आपके लिंक से एप्‍लीकेशन को डाउनलोड करेगा और उससे अपने शुरूआती आर्डर करेगा। उसके आर्डर करने के बाद आपके वॉलेट में आधिकतम 1 हजार रूपए तक आ सकते हैं। इसलिए यदि आप इससे कमाई करना चाहते हैं तो जरूरी है कि आप अपने दोस्‍तों को ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। ताकि सभी लोग उसे डाउनलोड करें और उससे आपकी कमाई हो। इससे होने वाली कमाई सीधा आपके वॉलेट में आ जाएगी। जिसे बाद में आप चाहें तो खरीदारी में प्रयोग कर सकते हैं या अपने बैंक खाते में भेज सकते हैं।

मीशो से हर महीना कितना पैसा कमाया जा सकता है?

हम जानते हैं आपके मन में यह सवाल जरूर आया होगा कि अगर हम मीशो से बिजनेस करना चाहते हैं तो हर महीना हम कितना पैसा कमा सकते हैं तो उसके बारे में हम आपको बताना चाहेंगे कि यह पूरी तरह से आप पर ही निर्भर करता है कि आप कितने ज्यादा प्रोडक्ट को बेच पाते हैं। जाहिर सी बात है आप जितने ज्यादा प्रोडक्ट को बेचेंगे आपको मीशो की तरफ से उतना अच्छा कमीशन मिलेगा और आप हर महीना उतना ही ज्यादा पैसा कमा सकेंगे। मीशो की तरफ से इसकी कोई Limit नहीं है।

अगर आप इंस्टाग्राम और फेसबुक इस्तेमाल करते हैं और वहां पर आपको फॉलो करने वालों की संख्या अच्छी खासी है तो आप मीशो के माध्यम से हर महीना 50,000 से 70,000 भी कमा सकते हैं। क्‍योंकि इतना पैसा हर महीने काफी लोग कमाते हैं।

मीशो हेल्पलाइन नंबर

वैसे तो हमने इस लेख के माध्यम से आप तक मीशो के बारे में सभी जानकारी पहुंचा दी है और आप मीशो एप्लीकेशन के माध्यम से किस तरह से पैसा कमा सकते हैं इसके बारे में भी अब तक आप जान ही गए होंगे, लेकिन अगर फिर भी आपको किसी तरह की कोई परेशानी आती है तो आप मीशो हेल्पलाइन नंबर पर भी फोन कर सकते हैं।

जब आप एप्लीकेशन डाउनलोड करेंगे तो वहां से आप हेल्प और सपोर्ट पर जाकर मीशो का हेल्पलाइन नंबर प्राप्त कर सकते हैं और उसके बाद आप जो भी उनसे पूछना चाहते हैं सीधा फोन करके पूछ सकते हैं। लेकिन ध्‍यान ये रखें कि मीशो की हेल्‍पलाइन पर आपको ऑफिस टाइम में ही मदद मिल सकती है।

इसे भी पढ़ें: सोलर बिजनेस कैसे शुरू करें?

Conclusion

आशा है कि अब आप समझ गए होंगे कि Meesho Se Paise Kaise Kamaye इसे जानने के बाद आप अपने घर बैठकर भी मीशो से पैसे कमा सकते हैं। यह तरीका बेहद सफल होने के साथ सुरक्षित भी है। इसलिए बिना किसी संकोच के आप इस तरीके के साथ जा सकते हैं। यदि आपको मीशो से पैसे कमाने में कोई समस्‍या आ रही है। तो हमें नीचे कमेंट करें। हम आपके कमेंट का जवाब अवश्‍य देंगे।

यह पोस्ट आपके लिए कितना उपयोगी है?

स्टार पर क्लिक करके हमें बताये!

औसत रेटिंग 4.6 / 5. कुल वोट 357

उम्र में युवा और तजुर्बे में वरिष्ठ रोहित यादव हरियाणा के रहने वाले हैं। पत्रकारिता में डिग्री रखने के साथ इन्होंने अपनी सेवाएं कई मीडिया संस्थानों को दी हैं। फिलहाल ये पिछले लंबे समय से अपनी सेवाएं 'All in Hindi' को दे रहे हैं।

Leave a Comment