रोजधन एप से पैसे कैसे कमाए?

4.4
(482)

Rozdhan app se paise kaise kamaye: इंटरनेट पर आज के समय में बहुत सारे ऐसे एप्‍लीकेशन मौजूद हैं जिनकी मदद से आप पैसा कमा सकते हैं। लेकिन उनमें से ज्‍यादातर एप्‍लीकेशन ऐसे होते हैं। जिनमें या तो पैसा मिलता नहीं है या कुछ समय बाद पैसा मिलना बंद हो जाता है।

लेकिन आज हम अपने इस लेख में आपको रोजधन एप्‍लीकेशन के बारे में बताने जा रहे हैं। जो कि पैसे कमाने के लिए एक दम सही है। अपने इस लेख में हम आपको बताएंगे कि रोजधन एप से पैसे कैसे कमाएं। रोजधन एप पर अकाउंट कैसे बनाएं। साथ ही ही कमाए हुए पैसों को अपने पेटीएम (Paytm) में कैसे ट्रांसफर करें।

रोजधन एप क्‍या है?

रोजधन एप से पैसे कैसे कमाए इसके बारे में हम आपको जानकारी दें इससे पहले आइए एक बार हम आपको बताते हैं कि आखिर रोजधन एप क्‍या है। क्‍योंकि रोजधन एप से पैसे कमाने से पहले आपको ये समझना बहुत जरूरी है कि रोजधन एप क्‍या है। तो हम आपको बता दें कि रोजधन एप एक तरह से पैसे कमाकर देने वाला एप है।

यहां आपको कई तरह के Task दिए जाते हैं। आपको उनको पूरा करना होता है। यदि आप उन्हें सफलता पूर्वक पूरा करते हैं। तो आपके रोजधन वॉलेट में कुछ Coins दिए जाएंगे। जो कि बाद में पैसों में बदल जाएंगे। इसके अंदर कुल 250 Coins के आपको एक रूपए दिए जाते हैं। इससे आप समझ सकते हैं कि आपके पास जितने ज्‍यादा Coins होंगे। सही मायने में आपकी कमाई उतनी ही ज्‍यादा होगी।

रोजधन एप

रोजधन एप से पैसे कमाने के फायदे

  • रोजधन एप हिन्‍दी, अंग्रेजी के अलाव 5 अन्‍य भाषाओं में भी आता है। इसलिए इसे कम पढ़े लिखे आदमी भी आसानी से प्रयोग कर सकते हैं।
  • यह एक भरोसेमंद एप है। जिसकी मदद से आप आसानी से पैसे कमाकर अपने पेटीएम वॉलेट में ट्रांसफर कर सकते हैं।
  • इस एप्‍लीकेशन के अंदर आपको कई तरह से पैसे कमाने का मौका दिया जाता है। इसलिए आपको यदि एक Task ना पसंद आए, तो आप दूसरे से Task को भी पूरा करके पैसे कमा सकते हैं।
  • रोजधन एप की खास बात ये है कि इसके अंदर आपको जो भी टास्‍क दिया जाता है। आपको उसे पूरा करके मिलने वाले Coins को पहले ही बता दिया जाता है।
  • आज के समय में भारत में रोजधन एप से लाखों लोग पैसा कमा रहे हैं। इसलिए आप इसके साथ बेहिचक जा सकते हैं।
  • रोजधन एप के ऊपर कस्‍टमर सपोर्ट (Custumer Support) भी दिया जाता है। जिससे आपको किसी तरह की समस्‍या होने पर इनकी मदद ले सकते हैं।

रोजधन एप पर अकाउंट कैसे बनाएं?

  • सबसे पहले आपको अपने फोन के प्‍ले स्‍टोर में जाना होगा और वहां से रोजधन एप को Search करके डाउनलोड करना होगा।
  • इसके बाद आप इसे Open करेंगे तो सबसे पहले आपको अपनी भाषा का चुनाव करना होगा। यहां आपको कुल 6 भाषाएं दिखाई जाएंगी। आप किसी का भी चुनाव कर कर लें।
  • इसके बाद आपको अपना मोबाइल नंबर भरना होगा। इसके बाद उस मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी (OTP) भेजा जाएगा। उसे भरकर आगे बढ़ जाना होगा।
  • सबसे अंत में आपको अपनी ईमेल भरनी होगी। इसके बाद आप होम पेज पर आ जाएंगे।
  • इसके बाद आपको अपनी प्रोफाइल में जाकर अपनी पूरी जानकारी भरनी होगी। जिसमें आपकी Personal और Paytm से जुड़ी जानकारी शामिल होगी।

रोजधन एप से पैसे कैसे कमाएं?

आइए अब हम आपको जानकारी देते हैं कि रोजधन एप से पैसे कैसे कमाए। इसके अंदर हम आपको रोजधन एप से पैसे कमाने के कई तरीके बताएंगे। आपको जो तरीका सही लगे आप उसकी मदद से आसानी से पैसा कमा सकते हैं। इसके अंदर पैसा कमाने का हर तरीका एकदम आसान है।

आर्टिकल पढ़कर पैसे कमाएं

रोजधन एप पर पैसे कमाने का ये तरीका बेहद ही आसान और सही है। इसके अंदर आपको रोजधन एप पर आने वाले तमाम न्‍यूज आर्टिकल को जाकर पढ़ना होगा। जो कि अलग अलग भाषाओं में दिए होंगे। आपको उनके ऊपर कम से कम 10 सेकिंड पर रहना होगा। इसके बाद आपके रोजधन वॉलेट में कुछ Coins दिए जाएंगे।

जो कि बाद में पैसों में बदल जाएंगे। इस तरह से आप जितने ज्‍यादा आर्टिकल पढ़ेंगे। आपको उतने ज्‍यादा Coins दिए जाएंगे। जिससे आप हर दिन रोजधन एप से पैसे कमा सकते हैं। इन खबरों की खास बात ये होगी कि आपको यहां जो खबरें देखने को मिलेंगी वो एकदम ताजा होंगी। साथ ही आप चाहें तो अपनी पसंद की खबरें भी तलाश सकते हैं। जिससे आपकी जानकारी भी बढ़ेगी और आप पैसा भी कमा सकते हैं।

वीडियो देखकर पैसे कमाएं

रोजधन एप से पैसे कैसे कमाए में जो अगला तरीका है उसके अंदर आपको केवल रोजाना कुछ वीडियो देखने होंगे। यदि आप इन्‍हें पूरा देख लेते हैं तो आपको वॉलेट में कुछ Coins दिए जाएंगे। जो कि बाद में पैसों में बदल जाएंगे।

इस तरह से आपको रोजाना कुछ वीडियो देखने को मिलेंगे। जो कि आपको हर दिन देखने होंगे और आप उससे Coins जोड़कर पैसे कमा सकते हैं। इन वीडियो को देखने के लिए Home Page पर ही आपको एक Icon मिल जाएगा। आप वहां जैसे ही क्लिक करेंगे तो आपके सामने तमाम वायल वीडियो खुलकर आ जाएंगे। आप उन्‍हें देखकर पैसा कमा सकते हैं।

गेम खेलकर पैसे कमाएं

यदि हम रोजधन एप से पैसे कैसे कमाएं के अगले तरीके की बात करें तो इसके अंदर आप गेम खेलकर पैसे कमा सकते हैं। इसके अंदर आपको रोजधन एप पर लगभग 15 से ज्‍यादा गेम देखने को मिलते हैं। आप उनकी मदद से Coins अर्जित कर सकते हैं।

इसके लिए आपको उन गेम को खेलना होगा और यदि आप उन्‍हें पूरा खेल लेते हैं तो आपको उसके बदले Coins दे दिए जाएंगे। ये Coins आपके वॉलेट में दिखाई देंगे। जो कि रात के 12 बजे के बाद पैसों में बदल जाएंगे। क्‍योंकि इसके अंदर 15 से भी अधिक गेम मौजूद हैं। इसलिए आप अपनी पसंद का गेम भी खेल सकते हैं।

Refer करके पैसे कमाएं

रोजधन एप से पैसे कैसे कमाए में अलगा तरीका भी काफी अच्‍छा है। इसके अंदर आपको अपने किसी दोस्‍त को रोजधन एप के बारे में बताना होगा। यदि वह आपकी बात से राजी हो जाता है तो उसे आपको रोजधन एप का लिंक भेजना होगा और उसे आपके लिंक से डाउनलोड करने को कहना होगा।

इसके बाद यदि वो आपके भेजे लिंक से रोजधन एप को डाउनलोड करता है और आपको Refral Code डालता है तो आपके रोजधन एप के वॉलेट में कुछ रूपए तुरंत दे दिए जाएंगे। जिसके लिए आपको कुछ करना भी नहीं होगा। लेकिन हम आपको एक बात स्‍पष्‍ट कर दें कि ये पैसे केवल एक बार आएंगे। इसके बाद आपके दोस्‍त की कमाई का कोई प्रतिशत नहीं दिया जाएगा।

App Download & Review करके पैसा कमाएं

आज के समय में हर दिन प्‍ले स्‍टोर Play Store पर अनेकों नए नए एप आते रहते हैं। ऐेसे में उनकी रेटिंग को बेहतर बनाने के लिए आपको रोजधन एप पर डाउनलोड करने को कहा जाता है। आपको रोजधन एप की मदद से उन एप्‍लीकेशन को डाउनलोड करना होगा।

इसके बाद आपको उनकी रेटिंग देनी होगी। बस आपके इतना काम करने भर से आपको रोजधन एप पर Coins दिए जाएंगे। जिसे आप अपने वॉलेट में ट्रांसफर कर सकते हैं। इस तरह से आप जितने ज्‍यादा एप डाउनलोड करेंगे आपको उतने ज्‍यादा Coins दिए जाएंगे।

रोजधन एप से पैसा कैसे ट्रांसफर करें?

  • सबसे पहले आपको अपनी प्रोफाइल खोलनी होगी। जो कि Home Page पर सबसे नीचे Last में नीचे दिखाई दे जाएगा।
  • इसके बाद आपके सामने दिख जाएगा कि आपके वॉलेट में कितने पैसे मौजूद हैं। साथ ही आपने उन्‍हें कहां से कमाया है।
  • इसके बाद आपको Withdrawal पर क्लिक करना होगा और आप कितना पैसा अपने पेटीएम में भेजना चाहते हैं। वो पैसा भरना होगा।
  • इसके बाद आप वो पैसा अपने पेटीएम में ट्रांसफर कर सकते हैं। बस आपका पेटीएम अकाउंट लिंक होना चाहिए। यदि आपका Paytm Account लिंक नहीं है तो आप यहीं से उसे लिंक या बदल भी सकते हैं।
  • रोजधन एप से आपके पेटीएम में पैसा आने में कुल 10 से 12 दिन लग जाते हैं। इसलिए पैसा भेजने के बाद आप कम से कम इतने दिनों का इंतजार अवश्‍य करें।

इसे भी पढ़ें:

FAQ

रोजधन एप कहां से डाउनलोड कर सकते हैं?

रोजधन एप को आप अपने फोन के प्‍ले स्‍टोर  में जाकर आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। बस वहां आपको Rozdhan लिखकर Search करना होगा।

क्‍या रोजधन एप से सही में पैसा कमाया जा सकता है?

हॉ, रोजधन एप से आज हमारे देश में हजारों लाखों लोग पैसा कमा रहे हैं। इसलिए यह कहना गलत होगा कि रोजधन एप से पैसा नहीं कमाया जा सकता है।

रोजधन एप से एक दिन में कितने पैसे कमाए जा सकते हैं?

रोजधन एप से एक दिन में आप 1 रूपए से लेकर 1 हजार रूपए तक कमा सकते हैं। लेकिन कभी भी इस गलत फहमी में ना रहें कि बिना काम किए ही आप इससे पैसे कमा सकते हैं।

रोजधन एप का पैसा कहां ट्रांसफर कर सकते हैं?

रोजधन एप से कमाया गया पैसा आप अपने पेटीएम वॉलेट में ही ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके लिए कम से कम आपके रोजधन वॉलेट में 300 रूपए अवश्‍य होने चाहिए।

क्‍या रोजधन एप पर कस्‍टमर सपोर्ट दिया जाता है?

हॉ, रोजधन एप पर कस्‍टमर सपोर्ट दिया जाता है। इनकी मदद से आप रोजधन एप आने वाली किसी भी समस्‍या का समाधान करवा सकते हैं।

Conclusion

आशा है कि अब आप समझ गए होंगे कि रोजधन एप से पैसे कैसे कमाएं। हमने आपको यहां कई तरीकों के बारे में जानकारी दी है। आपको जो भी तरीका सबसे सही लगे उसका प्रयोग कीजिए और घर बैठे रोजधन एप से हजारों रूपए तक कमा सकते हैं। लेकिन इन सब के लिए आपको रोजाना मेहतन करनी होगी। यदि हमारा लेख पढ़ने के बाद भी आपको रोजधन एप से पैसे कमाने में किसी तरह की समस्‍या आ रही है, तो आप हमें नीचे कमेंट कर सकते हैं। हम आपके सवाल का जवाब अवश्‍य देंगे।

NOTE: कभी भी इस गलतफहमी में ना रहें कि रोजधन एप से पैसा कमा कर आप घर चला सकते हैं। यहां से आप ज्‍यादा से ज्‍यादा अपनी जेब खर्ची ही निकाल सकते हैं।

यह पोस्ट आपके लिए कितना उपयोगी है?

स्टार पर क्लिक करके हमें बताये!

औसत रेटिंग 4.4 / 5. कुल वोट 482

उम्र में युवा और तजुर्बे में वरिष्ठ रोहित यादव हरियाणा के रहने वाले हैं। पत्रकारिता में डिग्री रखने के साथ इन्होंने अपनी सेवाएं कई मीडिया संस्थानों को दी हैं। फिलहाल ये पिछले लंबे समय से अपनी सेवाएं 'All in Hindi' को दे रहे हैं।

Leave a Comment