दुनिया के 10 सबसे आसान जॉब जिनकी सेलरी जानकर होंगे हैरान

4.8
(437)

दुनिया के सबसे आसान जॉब

सबसे आसान जॉब:- जॉब करना कितना मुश्किल भरा काम है ना! प्राइवेट सेक्टर में “काम करो घोड़े की तरह और सैलरी मिलती है गधे की तरह” सरकारी क्षेत्र इस मामले में थोड़ा अच्छा है। मगर क्या आपने दुनिया का ‘सबसे आसान जॉब कौन-कौन से है’ यह जानते हैं।
अगर नहीं जानते हैं तो चलिए आज ‘दुनिया के सबसे आसान जॉब’ के ऊपर चर्चा करते हैं जिसे जानने के बाद आप वह काम फ्री में भी करने को तैयार हो जाएंगे। मगर मजे की बात यह है कि यह सभी जॉब के लिए आपको बहुत मोटी रकम दी जाएगी।

सबसे आसान जॉब

मैं यहां आपको 10 दुनिया के सबसे आसान जॉब के बारे में बताऊंगा जिसे जानकर आप बेहद आश्चर्यचकित हो जाएंगे। दुनिया के कुछ आसान जॉब में आईलैंड की रखवाली करना, गेम खेलने वाला जॉब, आइसक्रीम टेस्ट करने का जॉब, सोने का जॉब, खाने का स्वादबताने वाला जॉब, कुत्ते को घुमाने वाला जॉब, जीवन मार्गदर्शक देने वाला जॉब, स्पर्म डोनेशन, प्रोफेशनल कडलर, जैसे ढेर सारे काम आते हैं जिसे करने के लिए किसी भी तरीके की कोई स्किल की जरूरत नहीं है। इसमें आपको पैसे हजारों में नहीं लाखों में मिलते हैं।

आईलैंड की रखवाली करन।

अमीरों में आजकल आईलैंड खरीदने का बहुत ज्यादा क्रेज बढ़ा हुआ है। वह आइलैंड तो खरीद लेते हैं मगर देख रहे क्या? इसीलिए वह ‘आईलैंड टेक केयर’ को रखते हैं। उसका काम ही है कि वह आईलैंड की रखवाली करें। वहां हर व्यवस्था को दुरुस्त रखें। जरा सोचिए, जहां जाने के लिए लोग लाखों रुपया खर्च करते हैं। वहां आपको जिंदगी भर रहना है। ऊपर से आपको मोटी सैलरी मिलेगी वह अलग।

औसत वेतन $15000 से $100000 सालाना

ये भी पढ़ें: भारत के सबसे अच्छे कॉलेज

गेम खेलने का सबसे आसान जॉब

अगर आपको गेम खेलने का शौक है तो आप ‘प्रोफेशनल गेम प्लेयर’ बन सकते हैं। आज के समय में विदेशों में इसकी बहुत ज्यादा डिमांड है। गेम बनाने वाली कंपनियां प्रोफेशनल गेम प्लेयर को हायर करती है। ताकि वह गेम खेलें और गेम में कोई गड़बड़ हो वह बता सके।

वैसे हमारे भारत देश में गेम खेलने वाले को नकारा- निकम्मा समझा जाता है मगर यहां आपको केवल गेम खेलने के लाखों में सैलरी मिलेगी।

औसत वेतन: $60000 से $120000 सालाना

आइसक्रीम चखने वाला जॉब

ice creame eating job

अगर आपको आइस क्रीम खाना पसंद है तो आप ‘आइसक्रीम टेस्टर’ की जॉब आराम से कर सकते हैं।मगर आपके जीभ के टेस्टबर्ड्स अच्छे होने चाहिए। जिससे आप आइसक्रीम का सटीक टेस्ट कंपनी को बता सकें। दरअसल कंपनी जो आइसक्रीम बनाती उसका स्वाद,रंग, गन्ध,मिठास अभी जानने के लिए आइसक्रीम टेस्टर को जॉब पर रखती है। आपको बता दे कि भारतीय आइसक्रीम कंपनी है हेवमोर ने भी आइसक्रीम टेस्टर रखा है।

खाना खाने वाला जॉब

जरा कल्पना करिए। आप होटल में जाइए और खाना खाइए और पैसे देने नहीं है बल्कि पैसे आपको मिलेंगे कितनी मस्त JOB है ना! अगर आपको स्वाद की अच्छी समझ है तो आप ‘फ़ूड टेस्टर’ के रूप में काम कर सकते हैं।
बस आपको अलग-अलग रेस्टोरेंट का खाना खाना है और रेस्टोरेंट को यह बताना है कि खाने में क्या कमी है। क्या सुधार कर सकते हैं।बहुत बार रेस्टोरेंट के सामने से स्पॉन्सर आते हैं कि “आइए हमारा खाना खाइए और हमारा खाना कितना अच्छा है” यह लोगों को भी बताइए। क्योंकि पूरे टेस्टर काफी प्रसिद्ध व्यक्ति होते हैं।

ये भी पढ़ें: बुर्ज खलीफा से जुड़े 20+ रोचक तथ्य

कुत्ते को घुमाने वाला जॉब

हंसिए मत!आजकल कुत्ते को भी घुमाने के लिए आपको लाखों में सैलरी मिल सकती है।आपको बस अमीर घर के कुत्तों को घुमाना है देखरेख करना है और उसके साथ खेलना है। क्योंकि अमीरों को अपने कुत्ते का देखभाल करने टाइम नहीं होता है। इसके लिए वह ‘डॉग वोकर’ को को जॉब पर रखते हैं ।

औसत वेतन: $70000 सालाना

सोने वाला जॉब

आपको बस सोना है और कुछ नहीं करना है! कितना आसान जॉब है ना! दरअसल कंपनियां जब बेड बनाती है। तब यह जानने के लिए की बेड कितना आरामदायक है यह जानने के लिए ‘बेड टेस्टर’ को बुलाते हैं। जिनका काम यह है कि वह बिस्तर पर सोए और कंपनी को बताए किया बेड कितना आराम दायक है और इसमें क्या-क्या कमियां है।

औसत वेतन: $20,000 से $60,000

नेटफ्लिक्स पर मूवी देखने का जॉब।

मूवीस देखना किसको पसंद नहीं है। जरा सोचिए।आपको कोई नेटफ्लिक्स पर मूवीस और वेब सीरीज देखने के पैसे दे एकदम सपने जैसा लगता है ना! मगर यकीन मानिए यह हकीकत है। नेटफ्लिक्स कंपनी अपने यहां लोगों को मूवी देखने के लिए रखती है। ताकि वह भावनात्मक पहलुओं के आधार पर मूवी आ गए पीड़ित का वर्गीकरण करें। यह काम कंप्यूटर नहीं कर सकते हैं क्योंकि वह भावनाओं के आधार पर काम नहीं करते हैं।

औसत वेतन: $20,000 से $1,00,000

जीवन मार्गदर्शक

अगर आपकी उम्र 55 वर्ष से अधिक है तो आप ‘लाइफ कोच’ बन सकते हैं जिसमें आपको केवल 6 महीने का लाइफ कोच ट्रेनिंग प्रोग्राम करके आप युवाओं को जीवन जीने का तरीका सिखा सकते हैं। क्योंकि बुजुर्ग लोगों के पास अपनी पूरी जिंदगी का तजुर्बा होता ही है। इसीलिए वह युवाओं को जीवन जीने का तरीका सिखाते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि इनकी सैलरी लाखों में होती है

औसत वेतन; $50000

स्पर्म डोनर

आपने ‘विकी डोनर’ पिक्चर देखी है तो आपको स्पर्म डोनर क्या होता है अच्छे से पता होगी। दरअसल डोनर एक पुरुष होता है जो अपने शुक्राणुओं को दान करता है। जिसके लिए उससे पैसे मिलते हैं।इस शुक्राणुओं को महिलाओं के प्रजनन अंग में डाला जाता है जिससे महिलाएं गर्भवती हो जाती है।

औसत वेतन: भारत में 500 से 500000 प्रत्येक डोनेशन पर

प्रोफेशनल कडलर (Professional Cuddler)

Professional Cuddler

दरअसल बहुत से लोग अकेलेपन से जूझ रहे होते हैं। कई बार अच्छा महसूस कराने के लिए सुबह प्रोफेशनल कडलर का सहारा लेते हैं। प्रोफेशनल कडलर का काम अपने क्लाइंट को गले लगा कर सोना होता है और मीठे मीठे बातें करना होता है। क्लाइंट और कडलर लड़का-लड़की भी हो सकते हैं। यह चलन जापान से शुरू हुआ और पूरे पश्चिमी देशों में फैल गया।

औसत वेतन:  $100 प्रति घंटा

Conclusion

तो यह थे दुनिया के सबसे आसान जॉब जिसे हर कोई करना चाहता है। इस जॉब में अच्छी कमाई के साथ साथ कोई स्किल की भी जरूरत नहीं है। क्या आप अपनी नौकरी से खुश है अपना बहुमूल्य राय हमें कमेंट करके दीजिए।

यह पोस्ट आपके लिए कितना उपयोगी है?

स्टार पर क्लिक करके हमें बताये!

औसत रेटिंग 4.8 / 5. कुल वोट 437

नमस्कार दोस्तों, मैं रवि "आल इन हिन्दी" का Founder हूँ. मैं एक Economics Graduate हूँ। कहते है ज्ञान कभी व्यर्थ नहीं जाता कुछ इसी सोच के साथ मै अपना सारा ज्ञान "आल इन हिन्दी" द्वारा आपके साथ बाँट रहा हूँ। और कोशिश कर रहा हूँ कि आपको भी इससे सही और सटीक ज्ञान प्राप्त हो सकें।

Leave a Comment