SBI credit card se loan kaise le | एस बी आई क्रेडिट कार्ड लोन

4.9
(267)

SBI Credit Card से लोन लेने का सही तरीका

SBI credit card se loan kaise le: अगर आपके पास एस.बी.आई का क्रेडिट कार्ड है और आपको अपने एस.बी.आई क्रेडिट कार्ड पर लोन की आवश्यकता है। तो हम आपको आज के अपने इस आर्टिकल में बताएंगे कि SBI credit card se loan kaise le और जानेंगे कि एस.बी.आई क्रेडिट कार्ड लोन के क्‍या फायदे हैं साथ ही एस.बी.आई क्रेडिट कार्ड से संबधित सभी जानकारियां आपके साथ साझा करेंगे।

जिससे आप  जरूरत होने पर अपने एस.बी.आई क्रेडिट कार्ड से लोन ले सकते हैं। इसलिए अगर आपको भी अपने एस.बी.आई क्रेडिट कार्ड पर लोन चहिए। तो यह आर्टिकल आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। इसलिए इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ना। तभी आप विस्तार से समझ पाओगे कि SBI credit card se loan kaise le

एसबीआई क्रेडिट कार्ड क्या है?

सबसे पहले हम अपने इस आर्टिकल में बात करेंगे कि एसबीआई क्रेडिट कार्ड क्या होता है। तो हम आपको बता दें कि एसबीआई अपने कस्टमर को एसबीआई क्रेडिट कार्ड प्रदान करता है। जिसके अनुसार कस्टमर अपने किसी भी बिलों का भुगतान एसबीआई क्रेडिट कार्ड के माध्यम से कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त एसबीआई बैंक अपने कस्टमर को एसबीआई क्रेडिट कार्ड पर कम ब्याज दरों पर लोन भी  देने का काम करता है।

sbi क्रेडिट कार्ड लोन

एस.बी.आई क्रेडिट कार्ड लोन के फायदे

एस.बी.आई क्रेडिट कार्ड लोन के लाभ के बारे में हमने आपको नीचे विस्तार से बताने कि कोशिश कि है। जिसे फॉलो करके आप भी एस.बी.आई क्रेडिट कार्ड लोन के लाभों को आसानी से समझ सकते हैं।

  • एस.बी.आई क्रेडिट कार्ड लोन प्राप्त करने के लिए बैंक अपने कस्टमर से जरूरी दस्तावेज नहीं मांगता है।
  • अगर आप एस.बी.आई क्रेडिट कार्ड लोन प्राप्त करते हैं, तो इस लोन को आप बैंक को 3 महीने से लेकर 3 साल तक के समय के भीतर आसान किस्तों पर चुका सकते हैं।
  • सबसे खास बात एस.बी.आई बैंक अपने कस्टमर को और बैंको कि तुलना में एस.बी.आई क्रेडिट कार्ड लोन पर ब्याज दरें कम देता है।
  • एस.बी.आई क्रेडिट कार्ड लोन प्राप्त करने के लिए कस्टमर को ज्यादा परेशान होने कि जरूरत नहीं पड़ती है।
  • कस्टमर चाहे तो अपने एस.बी.आई क्रेडिट कार्ड से गाड़ी या फिर घर खरीद कर उसकी किश्त को EMI में बदल सकता है और कस्टमर आसान किश्तों में इसका भुगतान कर सकते हैं।

इसे भी पढें: Top 10 आधार कार्ड लोन एप

Credit Card से लोन लेने का तरीका

आगे हम आपको एसबीआई क्रेडिट कार्ड से लोन लेने के कुछ तरीके और उनकी योग्यता के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसे पढ़ने के बाद आप जान सकेंगे कि एसबीआई क्रेडिट कार्ड से लोन कैसे लिया जा सकता है।

Eligibility Criteria

कौन लोग एस.बी.आई क्रेडिट कार्ड लोन प्राप्त कर सकते हैं। इसके बारे में हमने आपको नीचे विस्तार से बताने कि कोशिश कि है। जिसे फॉलो करके आप भी एस.बी.आई क्रेडिट कार्ड लोन प्राप्त कर सकते हैं।

  • सबसे पहले एस.बी.आई क्रेडिट कार्ड लोन प्राप्त करने के लिए आवेदक कि उम्र 18 वर्ष से लेकर 60 साल के बीच होनी चहिए।
  • आवेदक का पिछला रिकॉर्ड साफ सुथरा होना चहिए।
  • एस.बी.आई बैंक से लोन सिर्फ उसी व्यक्ति को मिलेगा जिसके पास एस.बी.आई का क्रेडिट कार्ड होगा।

SBI Credit Card Se Loan Kaise Le

इसके बारे में हमने आपको नीचे विस्तार से बताने कि कोशिश कि है। जिसे फॉलो करके आप भी एस.बी.आई क्रेडिट कार्ड लोन प्राप्त कर सकते हैं।

Encash

SBI Encash एक मनी ऑन-डिमांड सुविधा है। जो एसबीआई बैंक द्वारा अपने कस्टमर को दिया जाता है।  जिनके पास एसबीआई क्रेडिट कार्ड होता है, उन्हे ही एसबीआई बैंक यह ऑफर करती है। इस सुविधा के अनुसार बैंक अपने कस्टमर को विशेष सुविधा मोहिया करवाती है। जिससे कस्टमर, क्रेडिट लिमिट के भीतर या उससे अधिक इनकैश राशि प्राप्त कर सकते हैं। मात्र 2 दिन के भीतर ही बैंक अपने कस्टमर के खाते में लोन कि राशि को ट्रांसफर कर देती है।

Easy Money

इसके तहत एसबीआई बैंक के कस्टमर कम समय के लिए अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए एसबीआई क्रेडिट कार्ड पर बैंक से लोन ले सकता है। एसबीआई बैंक अपने कस्टमर के लोन राशि को सीधे NEFT के ज़रिए उनके अकाउंट में ट्रांसफर कर देती है।

FlexiPay

यह एक प्रकार का चालू खाता होता है। इसमें कारोबारी जब चाहे तब इस खाते में अपने लोन कि बकाया राशि को जमा कर सकता है और अगर उसे जरूरत पड़ती है, तो वो इस रकम को निकाल भी सकता है। इसकी सबसे खास बात यह है। कि इसकी प्रक्रिया काफी आसान होती है और कस्टमर को इसमें ज्यादा परेशान होने कि जरूरत नहीं होती है।

Balance Transfer on EMI

इसमें एसबीआई बैंक अपने एसबीआई क्रेडिट कार्ड धारक को एसबीआई कार्ड में बैलेंस ट्रांसफर करने और आसान EMI में भुगतान करने कि अनुमति देता है। जिसकी अवधि 3 महीने से लेकर 6 महीने तक कि होती है और लगभग 2 महीने कि अवधि के बाद 1.7 प्रतिशत महीने के हिसाब से 6 महीनो तक एसबीआई बैंक द्वारा अपने एसबीआई क्रेडिट कार्ड के धारक से शुल्क लेता है।

आवेदन कैसे करें?

इसके बारे में हमने आपको नीचे विस्तार से बताने कि कोशिश कि है। जिसे फॉलो करके आप भी एस.बी.आई क्रेडिट कार्ड से लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको एसबीआई कि अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद आपके सामने एसबीआई का होम पेज खुल कर आ जाएगा।
  • अब आपके सामने Benefits का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • अब आपके सामने Encash, Easy Money, Balance Transfer या फिर FlexiPay का ऑप्शन आ रहा होगा। जिसमें आपको अपनी मनपसंद का ऑप्शन को चुनना होगा।
  • इसके बाद आप लोन कि राशि से लेकर अवधि तक और ब्याज दर को सेलेक्ट करके ऑनलाइन के माध्यम से Submit कर दें।
  • इसके बाद बुकिंग कि पुष्टि कर लें। कि आपने जो लोन के लिए अप्लाई किया है, वो Succcess हुआ है कि नहीं

SMS के माध्यम से आवेदन कैसे करें?

SMS के माध्यम से एसबीआई क्रेडिट कार्ड से लोन के लिए कैसे आवेदन करें। इसके लिए हमने आपको नीचे विस्तार से बताने कि कोशिश कि है। जिसे फॉलो करके आप भी SMS के माध्यम से एस.बी.आई क्रेडिट कार्ड से लोन के लिए अप्लाई कर सकते है।

  • बैलेंस ट्रांसफर के लिए आपको अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से “BT” लिखकर 56767 पर SMS करना होगा।
  • Encash फैसिलिटी के लिए आपको अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से “Encash” लिखकर 56767 पर SMS करना होगा।
  • FlexiPay के लिए आपको अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से “FP” लिखकर 56767 पर SMS करना होगा।
  • Easy Money के लिए आपको अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से कस्टमर केयर नंबर 1860 180 1290 / 39 02 02 02 पर कॉल करना होगा या फिर एसबीआई कि अधिकारिक वेबसाइट में जाकर एसबीआई क्रेडिट कार्ड से लोन के लिए अप्लाई करना होगा।

इसे भी पढें: बैंक से लोन लेने के लिए क्या करना होगा?

Conclusion

जैसा कि हमने आपको अपने इस आर्टिकल में Sbi Credit Card Se Loan Kaise Le। के बारे में बताने कि कोशिश कि है। उम्मीद करता हूँ कि आपको हमारी ये पोस्ट पसंद आयी होगी और आपको भी हमारे आर्टिकल द्वारा एस.बी.आई क्रेडिट कार्ड लोन। इसके बारे में सम्पूर्ण जानकरी मिल गयी होंगी। अगर आपके मन में भी “Sbi Credit Card Se Loan Kaise Le” से संबधित कोई भी सवाल है। तो हमें कमेंट करके जरूर बताये और यदि आप इसके अलावा कुछ और भी जानकारियां हमसे चाहते है, तो भी आप हमें कमेंट कर सकते है। हम आपके सवाल का जवाब देने कि कोशिश करेंगे।

यह पोस्ट आपके लिए कितना उपयोगी है?

स्टार पर क्लिक करके हमें बताये!

औसत रेटिंग 4.9 / 5. कुल वोट 267

उम्र में युवा और तजुर्बे में वरिष्ठ रोहित यादव हरियाणा के रहने वाले हैं। पत्रकारिता में डिग्री रखने के साथ इन्होंने अपनी सेवाएं कई मीडिया संस्थानों को दी हैं। फिलहाल ये पिछले लंबे समय से अपनी सेवाएं 'All in Hindi' को दे रहे हैं।

Leave a Comment