Tharki meaning in Hindi | ठरकी किसे कहते है?

4.7
(342)

ठरकी पुरूष और औरतों की पहचान

Tharki meaning in Hindi; इंसान बहुत तरह के होते हैं। कोई इंसान किसी तरह का होता है, तो कोई इंसान किसी तरह का। इन्‍हीं में से इंसान की एक प्रवृति होती है। ठरकी किस्‍म की। यदि आप नहीं जानते हैं कि ठरकी इंसान किस तरह के होते हैं तो हमारी इस पोस्‍ट को अंत तक पढि़ए।

अपनी इस पोस्‍ट में हम आपको बताएंगे कि Tharki meaning in Hindi ठरकी किसे कहते हैं। ठरकी इंसान की क्‍या पहचान होती है Tharki meaning in Hindi। साथ ही क्‍या औरतें भी ठरकी होती हैं।

क्‍या होता है ठरकी? Tharki meaning in Hindi

ठरकी इंसान कैसा होता है आपको इस बारे में हम जानकारी दें इससे पहले आइए एक बार हम आपको बताते हैं किे ठरकी कहते किसे कहते हैं। दरअसल, जिस तरह से कोई इंसान हंसमुख, बड़बोला, शर्मीला होता है उसी तरह से इंसान एक किस्‍म का ठरकी भी होता है।

हालांकि, ठरकी इंसान की एक खास बात ये होती है कि उसे हम इस तरह के शब्‍द से हर जगह संबोधित नहीं कर सकते हैं। जिस तरह से दूसरे शब्‍दों का प्रयोग हम हर जगह करते हैं। क्‍योंकि हमारे समाज के बीच इसे अच्‍छा नहीं माना जाता है। साथ ही ठरकी इंसान बेहद कम संख्‍या में पाए जाते हैं।

या ज्‍यादातर ठरकी लोग अपनी भावनाओं को सभी के सामने इस तरह से जाहिर नहीं करते हैं। आइए अब हम आपको आगे ठरकी इंसान की कुछ पहचान बताते हैं। जिससे आप उसे आसानी से पहचान सकते हैं।

ठरकी किसे कहते है?

ठरकी इंसान की पहचान

Meaning of tharki in Hindi में आइए अब हम आपको ठरकी इंसान की कुछ पहचान बताते हैं। जिनकी मदद से आप किसी भी ठरकी इंसान को आसानी से जान सकते हैं कि वो कितना ठरकी है। लेकिन जरूरी नहीं है कि हर इंसान इस तरह की हरकतें या बातें करने वाला ठरकी ही हो।

इसे भी पढ़ें: Terms And Conditions क्‍या होती हैं?

हमेशा विपरीत लिंंग के साथ बैठना पसंद करेगा

जो भी इंसान ठरकी होता है उसकी पहचान ये होती है कि वो हमेशा से अपने से विपरीत लिंग के लोगों के बीच ही बैठना पसंद करेगा। जैसे कि कोई लड़का है तो वो लड़कियों के बीच ही बैठना पसंद करेगा। जबकि कोई ठरकी लड़की है तो वो लड़कों के बीच ही बैठना पसंद करेगी।

खास बात ये है कि वो इस काम के लिए कई बार अपने जरूरी कामकाज भी छोड़ देगा। केवल इसलिए कि उसे अपने से विपरीत लिंग वालों के बीच बैठने का मौका मिल गया है। इसमें एक और बात ध्‍यान देने वाली है कि वो अपनी उम्र के लोगों के साथ ही बैठेगा। जैसे कि यदि उसकी उम्र 30 साल है तो इसी के नजदीक के लोगों को पसंद करेगा।

हमेशा अलग किस्म की बातें करेगा

जो भी इंसान ठरकी होगा वो हमेशा आम लोगों से अलग हटकर बात करेगा। उसे हमेशा प्‍यार मोहब्‍बत या संभोग की बातें ही अच्‍छी लगेगीं। यदि कोई इंसान किसी दूसरे तरह की बातें कर भी रहा होगा तो वो उसे चुप करवा देगा। ताकि वो अपनी बात को आगे बढ़ा सके। साथ ही वो इस तरह की बातें केवल कुछ दिन या महीने नहीं बाल्कि सालों साल करेगा। इस तरह से आप समझ जाइए कि ये इंसान एक दम ठरकी किस्‍म का है।

वो शर्म नहीं मानेगा

जो इंसान ठरकी होगा वो केवल कुछ लोगों के आगे ही शर्म मानता है। यदि उन लोगों को छोड़ दें तो और किसी के आगे शर्म नहीं मानता है। उसे जब भी मौका मिलेगा वो अपने पसंद की बातें और अपनी पसंद की हरकतें शरू कर देगा। कई बार तो उसकी हरकतें ऐसी होगी जिसे देखने के बाद एक आम इंसान उसे बुरा भला भी कहने लगेगा।

लेकिन वो केवल थोड़ी देर रूककर फिर शुरू हो जाएगा। उस इंसान के अंदर ठरकपन इतना ज्‍यादा हावी होगा कि वो हमेशा लड़कियों के प्राइवेट पार्ट की तरफ ही निगाहें गढ़ाए बैठा रहेगा। साथ ही कई बार जानबूझ कर लड़कियों को छू भी लेगा। बाद में उसे एक गलती बता देगा।

क्‍यों होते हैं ठरकी पुरूष?

Meaning of tharki in Hindi से जुड़ी इस पोस्‍ट में यदि हम इस बात की चर्चा करें कि आखिर क्‍यों कोई ठरकी बनता है तो इसके पीछे कोई खास वजह नहीं है। ये उस इंसान के माहौल और इच्‍छा के ऊपर निर्भर करता है कि वो इंसान किस तरह की हरकतें करेगा।

साथ ही इस बात की भी कोई गारंटी नहीं होती है कि कोई इंसान यदि ठरकी है तो सारी उम्र ही ठरकी रहेगा। हो सकता है कि वो उम्र के किसी पड़ाव पर आकर ठरकी ना हो। लेकिन यदि हम ठरकी इंसान की बात करें तो वो ज्‍यादातर 25 से 40 साल के युवा और 65 साल के ऊपर के बुर्जग ज्‍यादातर पाए जाते हैं।

इसे भी पढें: Instagram par follower kaise badhaye 

क्‍या औरतें भी ठरकी होती हैं?

Tharki meaning in Hindi से जुड़ी पोस्‍ट में अभी तक आपने जाना कि ठरकी इंसान कौन होता है। लेकिन यदि आप सोच रहे हैं कि केवल पुरूष ही ठरकी होते हैं तो आप बिल्‍कुल गलत हैं। कुछ औरतें भी ठरकी किस्‍म की होती हैं। लेकिन इनका व्‍यवहार पुरूषों से बिल्‍कुल अलग किस्‍म का होता है। आइए आपको हम ठरकी औरतों की कुछ पहचान बताते हैं। जिससे आप हमारी इस पोस्‍ट Tharki meaning in Hindi को और बेहतर तरीके से समझ सकें।

हमेशा भोली दिखाई देती हैं

ठरकी औरतों की सबसे पहली ये पहचान होती है कि वो आम लोगों के सामने बहुत भोली बनकर रहती हैं। कोई भी इंसान उन्‍हें देखकर ये नहीं कह सकता है कि ये औरत ठरकी किस्‍म की है। लेकिन जैसे ही कोई पुरूष उन्‍हें अकेला दिखाई देता है तो उसके साथ हंसी मजाक या गलत तरह अश्‍लील बातें करने लगती हैं। जिससे आप आसानी से समझ सकते हैं कि ये औरत ठरकी किस्‍म की है।

ठरकी औरत इस तरह की बात जरूर करती है

Tharki meaning in Hindi में आगे हम कुछ ऐसी बातें बताते हैं आपको जो कि लगभग हर ठरकी औरत किसी भी पुरूष के साथ करती है। इसमें वो जब भी किसी पुरूष से मिलती है तो ये पूछती है कि आपकी कितनी गर्लफ्रेंड हैं यान‍ि कि उसकी कितनी प्रेमिका हैं।

खास बात ये है कि वो इस सवाल को जोर देकर पूछती है। साथ ही उससे जितनी बार मिलो तो हर बार पूछती है। इसके अलावा वो कई मजाकिया लहजे में ऐसी बातें करती है जो कि हम लोग आम तौर पर करना नहीं पसंद करते हैं। क्‍योंकि वो ठरकी किस्‍म की औरत होती है इसलिए वो इन बातों को करने में शर्म भी नहीं करती है।

लेकिन ठरकी औरतों की ये पहचान होती है कि वो हमेशा आपके साथ बातें ही करना पसंद करेगी। लेकिन कभी भी आपके साथ शरिरिक संबध या आपके साथ घूमने फिरने जाने में दिलचस्‍पी नहीं दिखाएंगी। जबकि पुरूष इन चीजों के लिए उतावले दिखाई देंगे।

किस उम्र की औरतें सबसे ज्‍यादा ठरकी होती हैं?

Tharki meaning in Hindi में हम आपको बताना चाहते हैं कि औरतों की भी एक निश्चित उम्र होती है जिसमें वो सबसे ज्‍यादा ठरकी होती हैं। उनकी वो उम्र 25 के बाद शुरू होती है और आगे चलकर 40 साल तक भी चली जाती है। लेकिन कई बार इसे भी पार कर जाती है।

लेकिन ठरकी औरत हमेशा बेहद समझदार होती है। इसलिए ऐसी औरतों से पुरूषों को बेहद सावधान रहना चाहिए। क्‍योंकि कई बार वो आपके साथ मीठी मीठी बातें करके आपका हर राज जान जाएगी। इसके बाद कभी जरूरत पड़ने पर आपको समाज में बदनाम भी कर सकती है। उस दौरान आप असहाय जैसे हो जाएंगे। इसलिए ठरकी औरत की बातों को मजाक की तरह ही लें तो बेहतर रहेगा। साथ ही उसके साथ अपनी भावनाओं पर भी संयम रखें।

क्‍यों ठरकी होती हैं औरतें?

Tharki meaning in Hindi से जुड़ी इस पोस्‍ट में यदि हम ये जानने की कोशिश करें कि औरतें आखिर ठरकी क्‍यों होती हैं। इसका जवाब ये है कि बहुत सी लड़कियां अक्‍सर बचपन के दिनों में अपने घरों में कैद रहती हैं। उनके लिए बाहर की दुनिया एक अजीब तरह की होती है।

लेकिन जब उन्‍हें बाहर की दुनिया में पंख फैलाने का मौका मिलता है। तो इस तरह की बातें करके वो खुद को साबित करती हैं कि हमें भी कमतर ना समझा जाए। साथ ही वो अपने मन को तसल्‍ली देती हैं कि अब हम उस तरह की नहीं हैं, जैसे पहले हुआ करती थी। साथ ही ठरकी औरतें अपनी भावनाओं पर हमेशा संयम रखती हैं। वो कोई भी बात मौका और समय देखकर ही करती हैं।

Conclusion

आपने हमारी इस पोस्‍ट में जाना कि Tharki meaning in Hindi, ठरकी किसे कहते है। यदि आप अब जान चुके हैं कि Tharki meaning in Hindi, Tharki meaning तो हमारी इस पोस्‍ट को अपने दोस्‍तों तक भी शेयर करें। साथ ही यदि आपका कोई सवाल या सुझाव है तो हमें नीचें कमेंट करें।

NOTE: Tharki meaning in Hindi की इस पोस्‍ट से हमारा मकसद किसी की भावनाओंं को ठेस पहुंचाना कतई नहीं है। हम सिर्फ हर इंसान की प्रवृति के बारे में लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

यह पोस्ट आपके लिए कितना उपयोगी है?

स्टार पर क्लिक करके हमें बताये!

औसत रेटिंग 4.7 / 5. कुल वोट 342

उम्र में युवा और तजुर्बे में वरिष्ठ रोहित यादव हरियाणा के रहने वाले हैं। पत्रकारिता में डिग्री रखने के साथ इन्होंने अपनी सेवाएं कई मीडिया संस्थानों को दी हैं। फिलहाल ये पिछले लंबे समय से अपनी सेवाएं 'All in Hindi' को दे रहे हैं।

Leave a Comment