Ads dekhkar paise kaise kamaye | ऐड से पैसे कैसे कमाए?

4.5
(376)

ADS देखकर पैसे कमाने का आसान तरीका

Ads dekhkar paise kaise kamaye: दोस्तों क्या आपने कभी सोचा है, कि कोई व्यक्ति ऐड देखकर भी पैसे कमा सकता है। शायद ही आप में से काफी लोगों का जवाब होगा नहीं। इसलिए आज के अपने आर्टिकल में हम बात करेंगे कि Ads dekhkar paise kaise kamaye और जानेंगे कि आखिर ऐड से पैसे कैसे कमाए। इसके अलावा जानेंगे कि What is Ads। इसलिए अगर आप भी Ads dekhkar paise kaise kamaye। के बारे में जानना चाहते हैं, तो आपके लिए यह आर्टिकल काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। तो इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ना। तभी आप जान पाओगे कि ऐड से पैसे कैसे कमाए।

ऐड क्या होती है?

सबसे पहले हम बात करते हैं कि ऐड क्या है? तो आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि आज के समय ज्यादातर बड़ी – बड़ी कंपनीयां अपने प्रोडक्ट का प्रचार करने के लिए ऐड देती हैं। फिर वो चाहे टीवी के जरिये हो या फिर न्यूज़ पेपर के जरिये हो या आप कह सकते हैं, किसी वेबसाइट या फिर ब्लॉग के जरिये ऐड देती हों। ताकि लोग इस ऐड के जरिये उन कंपनियों के प्रोडक्ट कों देखें और उसका इस्तेमाल करें। इसके लिए ये बड़ी – बड़ी कंपनियां अपने प्रोडक्ट का प्रचार करने के लिए इनको अच्छा खासा पैसे देती हैं।

ऐड से पैसे कैसे कमाए

ऐड से पैसे कैसे कमाए?

अब बात करते है, कि ऐड से पैसे कैसे कमाए। तो इसके लिए हम आपको बता दें कि अगर आपके पास अपनी खुद कि वेबसाइट या फिर ब्लॉग है या यूट्यूब चैनल से लेकर App है और उसमें लाखो – करोडों कि संख्या में व्यूज आते हैं, तो आप इनमें गूगल एडसेन्स के द्वारा ऐड लगाकर अच्छा खासा पैसे कमा सकते हैं। गूगल एडसेन्स को बड़ी – बड़ी कंपनियां ऐड लगाने को कहती हैं। जिसके लिए वो कंपनीयां गूगल एडसेन्स को इसके लिए पैसे देती हैं।

अगर आपके पास खुद कि वेबसाइट /ब्लॉग /यूट्यूब चैनल /एप्लीकेशन है या इनमें से कोई भी एक चीज है और उसमें अच्छे व्यूज आ रहे हैं, तो आप गूगल एडसेन्स के लिए अप्‍लाइ कर सकते हैं। जिससे गूगल एडसेन्स आपको ऐड प्रोवाइड करता है और उसे आप अपने वेबसाइट /ब्लॉग /यूट्यूब चैनल /एप्लीकेशन में भी लगाकर अच्छा – खासा पैसे कमा सकते हैं। जितने ज्यादा से ज्यादा यूजर आपके वेबसाइट /ब्लॉग /यूट्यूब चैनल /एप्लीकेशन में आएंगे, उतना ही आपको फायदा होगा और आपकी इनकम बढ़ेगी।

इसे भी पढें: पैसे कमाने का एप्प 2022

Ads dekhkar paise kaise kamaye

आपको जानकार हैरानी होगी कि ऐसे भी App और वेबसाइट मौजूद हैं। जिसमें आप ऐड देखकर पैसे कमा सकते हैं। आपको सुनकर थोड़ी हैरानी हो रही होगी। लेकिन आपको हम बता दें कि कुछ App और वेबसाइट ऐसे भी हैं, जो यूजर को ऐड देखने के लिए पैसे देती हैं। इसके बारे में हमने आपको नीचे विस्तार से बताने कि कोशिश कि है। इसे फॉलो करके आप भी App और वेबसाइट में ऐड देखकर पैसे कमा सकते हैं।

Neobux

Neobux एक ऐसी वेबसाइट है, जहाँ आपको ऐड देखने के पैसे मिलते हैं। इसके लिए आपको Neobux कि अधिकारिक वेबसाइट में जाकर अपने फ़ोन नंबर और Emil-Id से लॉगिन करना होगा और इस वेबसाइट में अकाउंट बनाना होगा। इसके बाद आपके सामने 30 से 35 Ads शो होगी। जिस पर आपको क्लिक करना होगा और इन ऐड को पूरा देखना होगा। इसके लिए ये वेबसाइट आपको कुछ पैसे देती है, जो डॉलर में होते है और वह पैसे आपके Neobux के अकाउंट में चले जाते हैं। जैसे ही आपके 2 डॉलर पूरे हो जाते हैं आप इन पैसों को निकाल सकते हैं।

Bux Leader

Bux Leader Website, Pay Per Click के हिसाब से यूजरस को पैसे देती है। यह एक बहुत ही फेमस वेबसाइट है। इसके लिए आपको Bux Leader कि अधिकारिक वेबसाइट में जाना होगा और अपने फ़ोन नंबर  Emil-Id और कुछ डिटेल्स भरकर अकाउंट बनाना होगा। इसके बाद आपके सामने व्यूज ऐड का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करने के बाद आप ऐड को देखकर पैसे कमा सकते हैं। आप जितना ज्यादा इस वेबसाइट में जाकर ऐड देखेंगे, आपकी इनकम उतनी ज्यादा बढ़ती जायेगी।

YSense

ySense बहुत ही अच्छी और ट्रस्ट वेबसाइट है। जिसमें जाकर आप ऐड देखकर अच्छा पैसा Genrate कर सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले ySense कि अधिकारिक वेबसाइट में जाना होगा और अपने फ़ोन नंबर – Emil-Id और कुछ डिटेल्स भरकर अकाउंट बनाना होगा। इसके बाद आपके सामने काफी ऐड शो होगी। आप इन ऐड पर क्लिक करके ऐड को देखकर पैसे कमा सकते हैं। आपको हम बता दें कि जैसे ही आपके 10 डॉलर हो जाते हैं। यह पैसे आपके ySense के अकाउंट में चले जाते हैं। इसके बाद आप Paypal या Payoneer एकाउंट के जरिए इन पैसों को आसानी से निकाल सकते हैं।

Gptplanet

यह Pay Per Click की सबसे बड़ी वेबसाइट है, जो आपको ऐड देखने के सबसे ज्यादा पैसे देती है। इस वेबसाइट में आपको एक ऐड को ओपन करने के लिए 0.01 डॉलर मिलते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको Gptplanet कि अधिकारिक वेबसाइट में जाकर अपने फ़ोन नंबर से लॉगिन करना होगा और अकाउंट बनाना होगा। इसके बाद आपके सामने काफी ऐड शो होगी। आप इन ऐड को देखकर पैसे कमा सकते हैं। आपको हम बता दें जैसे ही आपके 1 डॉलर पूरे हो जाते हैं। आप इन पैसों को Paypal या Payoneer एकाउंट के जरिए आसानी से निकाल सकते हैं।

Scarlet-Clicks

Scarlet-Clicks एक भरोसेमंद वेबसाइट है, जिसके आज के समय में 40 लाख से अधिक यूजरस हैं और लोग इसमें ऐड देखकर अच्छा – खासा पैसा कमा रहे हैं। अगर आपने भी इस वेबसाइट में जाकर ऐड देखकर पैसे कमाने है, तो आपको इसके लिए  Scarlet-Clicks.info की अधिकारिक वेबसाइट में जाना होगा और अपने फ़ोन नंबर – Emil-Id और कुछ डिटेल्स भरकर इस वेबसाइट में अकाउंट बनाना होगा। यह आपको Pay Per Click पर पैसे देती है। जैसे ही आपके 2 डॉलर पूरे हो जाते हैं। आप इन पैसों को Paypal या Payoneer अकाउंट के जरिए आसानी से निकाल सकते हैं।

Disclaimer

इन वेबसाइट की मदद से पैसे जरूर कमाएं जा सकते हैं। लेकिन वो केवल थोड़ी मात्रा में। इसलिए आप इस काम को कभी भी Full Time के हिसाब से ना करें। क्‍योंकि इससे आपका समय खराब हो सकता है।

इसे भी पढें: घर बैठे रोजगार के तरीके

Conclusion

जैसा कि हमने आपको अपने इस आर्टिकल में Ads dekhkar paise kaise kamaye। के बारे में बताने कि कोशिश कि है। उम्मीद करता हूँ कि आपको हमारी ये पोस्ट पसंद आयी होगी और आपको भी हमारे आर्टिकल द्वारा ऐड से पैसे कैसे कमाए? इसके बारे में सम्पूर्ण जानकरी मिल गयी होगी। अगर आपके मन में भी “Ads dekhkar paise kaise kamaye” से संबधित कोई भी सवाल है। तो हमें कमेंट करके जरूर बताये और यदि आप इसके अलावा कुछ और भी जानकारियां हमसे चाहते हैं, तो भी आप हमें कमेंट कर सकते हैं। हम आपके सवाल का जवाब देने कि कोशिश करेंगे।

यह पोस्ट आपके लिए कितना उपयोगी है?

स्टार पर क्लिक करके हमें बताये!

औसत रेटिंग 4.5 / 5. कुल वोट 376

उम्र में युवा और तजुर्बे में वरिष्ठ रोहित यादव हरियाणा के रहने वाले हैं। पत्रकारिता में डिग्री रखने के साथ इन्होंने अपनी सेवाएं कई मीडिया संस्थानों को दी हैं। फिलहाल ये पिछले लंबे समय से अपनी सेवाएं 'All in Hindi' को दे रहे हैं।

Leave a Comment